BPSC में असिस्टेंट और अकाउंट ऑफिसर पर भर्ती, 1 लाख से ज्यादा सैलरी

- in कैरियर

बिहार लोक सेवा आयोग ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है, जिसके माध्यम से 83 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. यह भर्ती सभी विषयों से पास हुए उम्मीदवारों के लिए है, जहां कोई भी अप्लाई कर सकता है. अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है

BPSC में असिस्टेंट और अकाउंट ऑफिसर पर भर्ती, 1 लाख से ज्यादा सैलरीपद का विवरण

भर्ती में असिस्टेंट और अकाउंट पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं, जिसमें असिस्टेंट पदों के लिए 51 और अकाउंट ऑफिसर पदों पर 32 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. वहीं उम्मीदवारों की पे-स्केल भी हर पद के अनुसार तय होगी.

असिस्टेंट पद भर्ती

इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों की पे-स्केल 44900-142400 रुपये होगी. इन पदों के लिए 21 साल से 37 साल तक के ग्रेजुएट उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को 600 रुपये और एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 150 रुपये फीस का भुगतान करना होगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 दिसंबर 2018 है.

अकाउंट ऑफिसर

इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों की पे-स्केल 9300-34800 रुपये होगी. इन पदों के लिए ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. वहीं अप्लाई करने के लिए जनरल, ओबीसी और अन्य राज्य के उम्मीदवारों को 750 रुपये और एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये फीस का भुगतान करना होगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 दिसंबर 2018 है.