बीएसएनवी और मुमताज कॉलेज अंतिम चार में

- in खेल, लखनऊ
लखनऊः मुमताज पीजी कॉलेज और बीएसएनवी कॉलेज ने विक्टर नारायण विद्यांत मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में अपने-अपने मैच में जीत के साथ सेमीफाइनल में स्थान सुरक्षित किया। एनआर स्टेडियम पर मुमताज पीजी कॉलेज ने विद्यांत हिंदू कॉलेज को मैन ऑफ द मैच राज सोनकर (23) की उपयोगी पारी से सात विकेट से हराया।
विक्टर नारायण विद्यांत मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट
विद्यांत कॉलेज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 18 ओवर में सभी विकेट खोकर 73 रन बनाए। फरजान अली ने सर्वाधिक 23 रन बनाए जबकि टीम के दस बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच सके। मुमताज कॉलेज से यश चौधरी ने तीन विकेट झटके। अभिषेक शर्मा, जुबैर आलम व शादाब को दो-दो विकेट मिले। जवाब में मुमताज कॉलेज ने 11.3 ओवर में तीन विकेट गंवाकर जीत के लिए आवश्यक रन बना लिए। राज सोनकर और आमिर खान ने 23-23 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। विद्यांत से शिवम ने दो और फैजान ने एक विकेट चटकाया।
दूसरे मैच में बीएसएनवी कॉलेज ने मैन ऑफ द मैच अर्पित यादव (तीन विकेट) की अगुवाई में धारदाद गेंदबाजी के सहारे इस्लामिया डिग्री कॉलेज को 74 रन से मात दी। बीएसएनवी ने अंकुर शुक्ला (58), गौरव पाण्डेय (33) और आलोक सिंह (24) की पारियों से निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 150 रन बनाए। इस्लामिया कॉलेज से आदिल खान ने दो और सैफ अली व शुभम चौरसिया ने एक-एक विकेट लिया। जवाब में इस्लामिया कॉलेज लक्ष्य का पीछा करते हुए 18.4 ओवर में 76 रन ही बना सका। शिवम सिंह (27) और फैसल अहमद (26) ही टिक कर खेल सके। बीएसएनवी से अर्पित यादव और मंगलम तिवारी ने तीन-तीन विकेट चटकाए।