CM योगी का विमान उड़ाने वाले 3 पायलटों ने अचानक दिया इस्तीफा, नहीं मिल रही थी सुविधाएं?

यूपी सरकार के विमान और हेलीकॉप्टर उड़ाने वाले 8 पायलटों के समूह में से 3 पायलटों ने गुरुवार शाम इस्तीफा दे दिया. मुख्यमंत्री का विमान उड़ाने वाले 3 पायलटों के अचानक इस्तीफा देने से ये मामला अचानक सुर्खियों में आ गया.

सरकारी सूत्रों की तरफ से इसे रूटीन करार दिया गया. बताया गया कि सरकार ने इस्तीफा सशर्त स्वीकार कर लिया है. एक तरफ 3 पायलटों ने इस्तीफा दिया. वहीं दूसरी तरफ दो नए पायलटों ने जॉइन भी कर लिया. सरकारी सूत्रों के मुताबिक, इन तीनों पायलट ने 3 महीने पहले ही इस्तीफे का नोटिस दे रखा था. इसलिए इसमें कुछ भी अनहोनी जैसा नहीं है.

चर्चा इस बात की थी कि पायलटों पर काम के दबाव की वजह से रोष है. यही वजह है कि पायलट उत्तर प्रदेश के नागरिक एवं उड्डयन विभाग को टाटा बाय बाय कर रहे हैं. चर्चा सिर्फ काम के दबाव की ही नहीं थी बल्कि चर्चा इस बात की भी थी कि सरकार की तरफ से उन्हें सुविधाएं उच्च स्तर की मुहैया नहीं हो रही थी. जिस स्तर की सुविधाओं के लिए पायलट आदि होते हैं.

सरकारी सूत्रों ने इन तमाम आशंकाओं को खारिज करते हुए सिर्फ इतना कहा है कि यह एक रूटीन मामला है. पायलट्स का आना और इस्तीफा देकर जाना लगा रहता है. यही वजह है कि 3 पायलट्स ने भले ही इस्तीफा दिया हो लेकिन दो पायलट्स ने जॉइन किया है और तीन अगले हफ्ते तक और जॉइन करेंगे.