ICC ने घोषित किया गया विश्वकप का कार्यक्रम, 35 साल बाद ये टीम वर्डकप से हुई बाहर

- in खेल

दोस्तों आपको पता ही होगा 2019 में वर्ल्ड कप का महा कुम्भ शुरू होने वाला है! क्रिकेट के इस महाकुम्भ में बहुत सी टीमे भाग लेती है! लेकिन अब सर का ताज किस टीम को मिलेगा यह देखने वाली ही बात होगी!

आपको जानकार हैरानी होगी कि विश्व कप में आईसीसी ने टीमो के खेलो का शेडूल भी घोषित कर दिया है! अभी हाल ही में खेले गए क्वालीफायर मुकाबले के बाद इस विश्वकप में खेलने वाले टीमो की घोषणा कर दी गई है! इस वर्ल्ड कप में एक टीम जो पिछले 35 सालो से विश्व कप खेल रही थी वह टीम विश्व कप से बाहर हो गई थी!

जी हाँ इस बार विश्व कप में जिम्बाब्वे की टीम विश्व कप नहीं खेल पा रही है! जिम्बाब्वे की टीम विश्वकप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है! आपको हम बता दे कि जिम्बाब्वे ने पहली बार 1983 में विश्व कप में भाग लिया था! तब से वह लगातार विश्वकप का हिस्सा थी! लेकिन अगले साल वह इस विश्व कप हिस्सा नहीं होगी! 2019 विश्व कप का पहला मैच ओवल के मैदान में खेला जायेगा और पहला मैच 30 मै को इंग्लॅण्ड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा!

भारत अपना पहला मैच साउथएम्पटन में साउथ अफ्रीका के साथ खेलेगा! आपको हम जानकारी के लिए बता दे कि इस पूरे टूर्नामेंट में कुल 45 लीग मैच खेले जायेगे! और उसके बाद सेमी फाइनल और फाइनल मैच खेला जाएगा!

इस विश्व कप सबसे बड़ा और रोमांचक मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को खेला जाएगा जिसका इन्तजार सभी को बड़ी ही बेसब्री से रहता है! अब देखना यह दिलचस्प मुकाबले में भारतीय टीम का सिक्का जमता है या कि पाकिस्तान की टीम का सिक्का जमता है!

भारत इस वर्ल्डकप में पूरी जोर से उतर कर इस विश्वकप को जीतने का भरपूर प्रयास करेगी और इस विश्व कप को जीत कर देश के नाम एक और कीर्तिमान स्थापित कर सकती है!