आईआईए इलेवन ने मैत्री मैच में डीएम इलेवन को 26 रन से दी मात

- in खेल, लखनऊ
लखनऊ। रितेश सूद और राजीव अरोडा (चार-चार विकेट) की दमदार गेंदबाजी की सहायता से आईआइए इलेवन ने मतदाता जागरूकता महापर्व को सफल बनाने के लिए खेले गए मैत्री क्रिकेट मैच में डीएम इलेवन को 26 रन से मात दी।
इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (आईआइए) के तत्वावधान में अटल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुए इस मैच के बारे मेें चैप्टर चेयरमैन सूर्य प्रकाश हवेलिया ने इस विजय को मतदाता जागरूकता महापर्व की विजय बताया एवं सभी से इस महापर्व मे बढ़-चढ़ कर भाग लेने का इस कविता के माध्यम से आग्रह किया कि मिलकर खेलेगें, मिलकर जीतेगें, मिलकर मनायेंगे महात्योहार, आओ बनाये मजबूत सरकार।
आईआईए इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पंकज बजाज (44 रन, 23 गेंद, सात चौके, एक छक्का), रितेश सूद (23) और सन्नी मेहरोत्रा (20) की पारियों से निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 173 रन बनाए। डीएम इलेवन से अमित कुमार ने तीन जबकि चंदन पटेल ने दो विकेट चटकाए। प्रफुल्ल त्रिपाठी, अभिनव श्रीवास्तव ओर स्वतंत्र को एक-एक विकेट मिले। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए डीएम इलेवन की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए मात्र 147 रन ही बना सकी। टीम से हरिओम ने 38, सलिल पटेल ने 28 और कमर रिजवी ने 22 रन बनाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। आईआईए इलेवन से रितेश सूद ने 35 और राजीव अरोरा ने 7 रन देकर देकर चार-चार विकेट चटकाए। मोहित सूरी और सन्नी मेहरोत्रा को एक-एक विकेट मिले। विशिष्ट पुरस्कारों में आईआईए इलेवन से पंकज बजाज सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज,  रितेश सूद और राजीव अरोरा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुने गए। लखनऊ के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा को सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक का पुरस्कार मिला।