Breaking News

IPL-11 में अब गेल बिगाड़ेंगे हर टीम का खेल !

- in खेल

IPL-11 में पंजाब की स्ट्रेटजी का पर्चा लीक हो गया है. पंजाब की टीम की पूरी प्लानिंग का ये पर्चा लीक किया है उसी के एक खिलाड़ी ने. लीक हुए इस पर्चे के मुताबिक अब गेल एक नहीं बल्कि IPL -11 के पूरे मैच में खेलते दिखेंगे. दूसरे लहजे में कहें तो वो पंजाब की टीम की पूरी स्ट्रेटजी का सेंटर प्वाइंट होंगे. पंजाब की इस दमदार स्ट्रेटजी का पर्चा लीक करने वाले खिलाड़ी का नाम है लोकेश राहुल, जिन्होंने IPL खेल रही बाकी टीमों को आगाह करते हुए गेल से सावधान रहने के लिए कहा है. गेल ने मोहाली में चेन्नई के खिलाफ IPL-11 का पहला मैच खेलते हुए 22 गेंद में अपना दूसरा सबसे तेज अर्धशतक बनाया और टीम की 4 रन की जीत की बुनियाद रखी. गेल ने इस मैच में 190.90 की स्ट्राइक रेट से 33 गेंदों पर 63 रन बनाए जिसमें 7 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. IPL-11 में अब गेल बिगाड़ेंगे हर टीम का खेल !

बता दें कि गेल से विरोधी टीमों को सावधान करने वाले लोकेश राहुल भी जबरदस्त फॉर्म में हैं. चेन्नई के खिलाफ मैच में उन्होंने पहले विकेट के लिए गेल के साथ 96 रन जोड़े. इसके अलावा वो ऑरेंज कैप की रेस में भी नंबर 2 पर चल रहे हैं. खुद इतने दमदार फॉर्म होने के बावजूद राहुल ने अपने से ज्यादा गेल से बाकी टीमों को डरने की हिदायत दी है. राहुल ने कहा, ” ये हमारी टीम के लिए शानदार खबर है और दूसरी टीमों के लिए बुरी खबर कि क्रिस गेल गेंद को काफी अच्छी तरह हिट कर रहे हैं. हम सभी को पता है कि वो ऐसे खिलाड़ी हैं जो अकेले दम पर मैच जिता सकते हैं और विरोधी आक्रमण को ध्वस्त कर सकते हैं. चेन्नई के खिलाफ उन्होंने ऐसा ही करके दिखाया. ”

IPL नीलामी में गेल दो बार नहीं बिक पाए थे जिसके बाद पंजाब की टीम ने उन्हें दो करोड़ रुपये के उनके बेस प्राइस पर खरीदा था. पंजाब का अगला मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ है. ये मुकाबला भी उसके होम ग्राउंड यानी कि मोहगाली में ही खेला जाएगा. और, जैसा गेल ने मोहाली में धोनी की टीम को मसला है ठीक वैसे ही अब वो हैदराबाद का भी दम निकालना चाहेंगे.

सनराइजर्स के खिलाफ टीम की रणनीति के बारे में पूछने पर राहुल ने कहा, ” IPL में सभी टीमें अच्छी हैं, हम अपनी योजना के अनुसार खेलेंगे और अपने मजबूत पक्षों पर ध्यान देंगे. हम देखेंगे कि हम कहां सनराइजर्स हैदराबाद को पछाड़ सकते हैं.”

सुपरकिंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने भी कहा कि गेल काफी अच्छा खेले और इसने अंतर पैदा किया.