IPL 2019 की सभी टीम के खिलाडियों की लिस्ट जारी, ये है सबसे खतरनाक टीम

- in खेल

इस बात से तो आप सभी अवगत ही होगे कि अक्‍सर देखा जाता रहा है कि जब भी आई पी एल की बात आती है तो क्रिकेट प्रेमियों में एक अलग ही उत्‍सुकता देखने को मिलती है। अभी अभी आई जानकारी के मुताबिक आई पी एल 2019 में सभी टीमों के रिटेन खिलाडि़यों की सूची हुई जारी जाने सबसे खतरनाक टीम,

आपको बता दें कि अभी फिलहाल इंडियन टीम के खिलाडि़यों को ऑस्‍टेलिया दौरे पर जाना है उसके पश्‍चात विश्‍व कप को लेकर भी तैयारी करनी है। हालांकि उससे पहले ही आई पी एल 2019 की नीलामी दिसम्‍बर में आयोजित की जानी है टीमों के लिये नीलामी से पहले अधिकांश टीमों की तरह मुंबई इंडियंस ने आई पी एल के अगले सीजन के लिए अपना मुख्य ग्रुप बना दिया है। एक बार फिर रोहित शर्मा फ्रेंचाइजी के लिए नेतृत्व करते हुए नजर आएंगे। जैसा की बताया गया कि इस वर्ष के अंत में आई पी एल-12 के लिए नीलामी होना है, जिसको लेकर अभी से तैयारी की जाने लगी है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि उपरोक्‍त नीलामी के अन्‍तर्गत सभी टीमों ने रिटेन और रिलीज़ किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है। किंग्स इलेवन पंजाब ने सबसे ज्यादा 11 खिलाड़ियों को रिलीज़ किया है। आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स ने 10-10 खिलाड़ियों को रिलीज़ किया है, वहीं चेन्नई ने सबसे कम 3 खिलाड़ियों को रिलीज़ किया है, टीमों ने क्रिकेट के कई बड़े नामों को बाहर का रास्‍ता दिखा दिया है। इन टीमों के संबंध में सविस्‍तार से जानकारी नीेचे दिये गये वीडियो में दी गई है। जिसे देख आप लोग अपनी महत्‍वपूर्ण राय कमेंट बॉक्‍स में हमें अवश्‍य लिखें।
देखे वीडियों –