J&K : पाक की ओर से गोलीबारी में एक बीएसएफ का जवान घायल

- in राष्ट्रीय

पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा के पास रातभर की गई फायरिंग सुबह भी जारी है। शनिवार सुबह जम्मू कश्मीर के आरएस पुरा और अखनूर सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी में एक स्थानीय नागरिक की मौत के साथ बीएसएफ के एक जवान घायल हो गए हैं।J&K : पाक की ओर से गोलीबारी में एक बीएसएफ का जवान घायल

पाकिस्तान के हमले के जवाब में भारत की जवाबी कार्रवाई जारी है जिसमें पाकिस्तान के काफी नुकसान की खबरें सामने आ रही हैं। इससे पहले शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए शाम साढ़े छह बजे से नियंत्रण रेखा पर सुंदरबनी सेक्टर (राजौरी जिला) में बगैर उकसावे के छोटे हथियारों, स्वचालित हथियारों और मोर्टार से अंधाधुंध फायरिंग की थी। 

भारतीय सेना ने इस गोलीबारी का जोरदार और प्रभावी जवाब दिया था। शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के चार जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा से लगे नागरिक इलाकों एवं सीमा चौकियां पर पाकिस्तानी सैनिकों की फायरिंग और गोलाबारी में 2 सुरक्षाबलों और 2 नागरिकों की मौत हो गई, जबकि 35 अन्य घायल हो गए।

शुक्रवार को ही पाकिस्तान रेंजर्स ने बगैर उकसावे के अंतरराष्ट्रीय सीमा पर आरएस पुरा, अरनिया और रामगढ़ सेक्टरों में कई इलाकों में सुबह छह बज कर 40 मिनट से फायरिंग और गोलाबारी की थी। पाकिस्तानियों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के 50 किमी के दायरे में सीमा चौकियों और गांवों को निशाना बनाया था। दोनों ओर से हुई गोलीबारी में लांस नायक सैम अब्राहम और बीएसएफ के हेड कॉन्स्टेबल जगपाल सिंह की मौत हो गई थी।