LG ने भारत में लॉन्च कर दिया अपना रोबदार Q6 स्मार्टफोन

- in फीचर्ड

दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी एलजी ने बुधवार को भारत में अपने एलजी क्यू6 स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया। LG Q6 एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट अमेज़न इंडिया पर 14,990 रुपये में उपलब्ध है। एलजी क्यू6 के 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को भारत में उपलब्ध कराया गया है। बता दें कि इस स्मार्टफोन की सबसे अहम खासियत 5.5 इंच का फुलविजन डिस्प्ले है।

पित्त की पथरी के लिए नींबू हो सकता है आपके लिए बहुत फायदेमंद


मज़ेदार बात यह है कि एलजी के नए स्मार्टफोन पर अमेज़न पर एक्सचेंज ऑफर भी उपलब्ध है। एक्सचेंज ऑफर के तहत आप सर्वाधिक 13,300 रुपये की छूट पा सकते हैं। वहीं, अमेज़न ग्रेट इंडियन सेल के तहत ग्राहकों को एसबीआई क्रेडिट या डेबिट कार्ड इस्तेमाल करने पर अतिरिक्त कैशबैक मिलेगा। ऐप से खरीदारी पर कैशबैक 15 फीसदी का है और वेबसाइट से खरीदारी करने पर 10 फीसदी। इसके अलावा नो कॉस्ट ईएमआई का विकल्प भी मौज़ूद है।

जानिए, मसल्‍स बनाने के लिए एक दिन में कितनी बार Push-Ups करना चाहिए?


कंपनी की फ्लैगशिप जी सीरीज की तरह क्यू सीरीज भी कई प्रीमियम फीचर के साथ आता है, लेकिन यह किफायती है। स्मार्टफोन में कंपनी ने एक फुलविज़न डिस्प्ले दिया है। कंपनी ने एलजी जी6 में सबसे पहले यह डिस्प्ले दिया था और इसमें 18:9 का रेशियो है। भारत में लॉन्च होने वाला एलजी क्यू6 का वेरिएंट दो सिम कार्ड वाला होगा। अमेज़न के मुताबिक, यह एंड्रॉयड 7.1 नूगा पर चलेगा।

बड़ीखबर : पूर्व केंद्रीय मंत्री के निधन से पूरा B.J.P दल हुआ शोकमय………..


स्पेसिफिकेशन की बात करें तो एलजी क्यू6 में 1080×2160 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन के साथ 5.5 इंच का फुलविज़न डिस्प्ले है। स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर है। एलजी के इस फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। आगे की तरफ़, स्मार्टफोन में वाइड-एंगल लेंस के साथ एक 5 मेगापिक्सल का कैमरा है। 32 जीबी की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड (2 टीबी तक) के ज़रिए बढ़ाना भी संभव है।

वजन कम करने के लिए कभी ना करें ये काम…………


कनेक्टिविटी की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2, एनएफसी और यूएसबी टाइप-बी 2.0 जैसे फ़ीचर हैं। इसका डाइमेंशन 142.5×69.3×8.1 मिलीमीटर है और वज़न 149 ग्राम। बैटरी 3000 एमएएच की है। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इसका हिस्सा हैं।

RBI ने जारी किया 500 का नया नोट


याद रहे कि एलजी क्यू6 को LG Q6+ और LG Q6a के साथ लॉन्च किया गया था। एलजी क्यू6+, एलजी क्यू6 और एलजी क्यू6ए का डिज़ाइन एक जैसा है। इसके अलावा इनका डिज़ाइन भी एलजी जी6 की तरह है।