LOC पर 12 जगहों पर पाक ने तैनात किए स्नाइपर कमांडो

- in संपादकीय

img_20161017034531

NEW DELHI: PAKISTAN के कब्जे वाले KASHMIR में INDIAN ARMY के सर्जिकल स्ट्राइक को PAKISTAN भुला नहीं पा रहा है।

वह लगातार सीमा पर तनाव बढ़ाने वाले कदम उठा रहा है। पाक फौज ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर बड़ी तैयारी शुरू कर दी है। 
LOC पर तैनात की सबसे ताकतवर फौज
पाक फौज ने रावलपिंडी से स्पेशल सर्विसेज ग्रुप यानि एसएसजी को बुलाकर एलओसी पर तैनात किया है। एलओसी पर 12 जगहों पर एसएसजी को तैनात किया गया है। पाकिस्तान के एसएसजी कमांडो स्नाइपर एक्सपर्ट हैं।
Image result for एलओसी
भारत का एक जवान शहीद 
रविवार रात को जम्मू-कश्मीर के राजौरी में शहीद सुदीश कुमार को स्नाइपर ने ही अपनी गोली का निशाना बनाया था। वह 6 राजपूत रेजीमेंट के जवान थे। राजौरी से लगी नियंत्रण रेखा के तारकुंडी इलाके में पाकिस्तानी फायरिंग में वह शहीद हुए। सुदीश उत्तर प्रदेश के संभल के रहने वाले थे। यह पहली बार है जब पाक स्नाइपर्स ने भारतीय जवान को इस तरह से निशाना बनाया है।
भारत ने की थी सर्जिकल स्ट्राइक
बता दें कि 29 सिंतबर को उरी आतंकी हमले के जवाब में भारतीय सेना ने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक किया था। इस ऑपरेशन में सेना ने 50 से ज्यादा आतंकियों को ढेर किया था। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान नापाक हरकतों पर उतर आया है। वह लगातार सीमा पर घुसपैठ और संघर्ष विराम का उल्लघंन कर रहा है। सर्जिकल हमले के बाद से पाकिस्तान की ओर से अब तक 25 से ज्यादा बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा चुका है। 
सर्जिकल स्ट्राइक की बात नकार रहा पाक
पाकिस्तान अनगिनत बार सर्जिकल स्ट्राइक की बात को गलत करार दे चुका है। भारतीय मीडिया की तरफ से दिए गए सबूतों के बावजूद पाक सेना ने भी ऐसी किसी कार्रवाई से लगातार इनकार किया है। लेकिन एलओसी पर पाक सेना की सरगर्मी पीओके में हुए सर्जिकल स्ट्राइक पर उसकी बौखलाहट को साफ बयां कर रही है।