मानसून ट्राफीः जीपी इलेवन की रोमांचक जीत में सैयद मुर्तजा का कमाल

- in खेल, लखनऊ
लखनऊ। मैन ऑफ़ द मैच सैयद मुर्तजा (दो विकेट, 47 रन) के हरफनमौला प्रदर्शन से जीपी इलेवन ने प्रथम मानसून ट्राफी के लीग मैच में फाॅरेंसिस क्लब को एक विकेट से हराया। आरबीटी स्टेडियम पर फाॅरेंसिस क्लब ने विकास सिंह (45), आशीष तिवारी (36) और जयवर्द्धन (21) की पारियों से निर्धारित 25 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 147 रन बनाए।
जीपी इलेवन से प्रदीप वर्मा ने 5 ओवर में 16 रन देकर तीन व सैयद मुर्तजा ने 5 ओवर में एक मेडन के साथ 26 रन देकर दो विकेट चटकाए। जवाब में जीपी इलेवन ने लक्ष्य का पीछा करते हुए सैयद मुर्तजा  (47 रन, 36 गेंद) और आमिर खान (33 रन, 27 गेंद, 5 चैके) की पारियों से 23.3 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 148 रन बनाए।
पत्रकारपुरम इलेवन की जीत में चमके अतुल सिंह
टूर्नामेंट के  एनईआर स्टेडियम में खेले गए मैच में मैन आफ द मैच अतुल सिंह (31 रन, तीन विकेट) के कमाल से पत्रकारपुरम इलेवन ने आशा स्पोर्ट्स को 62 रन से हराया। पत्रकारपुरम इलेवन ने अतुल सिंह (31) व श्याम नारायण (18) की पारियों से 21.3 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 96 रन बनाए। आशा स्पोर्ट्स से अक्षत राज ने तीन जबकि आयुष यादव व आदित्य दयाल सिंह ने दो-दो विकेट चटकाए।  जवाब में आशा स्पोर्ट्स लक्ष्य का पीछा करते हुए 18 ओवर में 34 रन ही बना सका। टीम का कोई भी बल्लेबाज बल्लेबाज दहाई नहीं पार कर सका जबकि आधी टीम खाता भी नहीं खोल सकी। पत्रकारपुरम इलेवन से शुभम मिश्रा ने पांच ओवर में नौ रन देकर चार, अतुल सिंह ने 3 ओवर में चार रन देकर तीन विकेट चटकाए। श्याम नारायण को दो विकेट मिले।
डैब्बल इंटरनेशनल विजयी
टूर्नामेंट के डीएवी काॅलेज मैदान पर हुए मैच में डैब्बल इंटरनेशनल ने गियर क्लब को 23 रन से हराया। डैब्बल इंटरनेशनल ने शिवा यादव  (36), जनमेजय यादव (25), सक्षम चंद्रा (21) की पारियों से निर्धारित 25 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 124 रन बनाए। जवाब में गियर क्लब लक्ष्य का पीछा करते हुए निर्धारित ओवर में छह विकेट गंवाकर 101 रन ही बना सका।