मॉर्गन ने बतौर कप्तान सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में धोनी को छोड़ा पीछे

- in TOP NEWS, स्पोर्ट्स

साउथैम्पटन (एजेंसी): आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के आखिरी मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने 106 रनों की शानदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 84 गेंदों का सामना किया और 15 चौके और 4 छक्के लगाए। इसी के साथ उन्होंने बतौर कप्तान सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया।

मॉर्गन ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अब तक कुल 163 मैचों में अपने देश की टीम का नेतृत्व किया है। इस दौरान उन्होंने 212 छक्के लगाए हैं। जबकि धोनी ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में 332 मैचों में भारत की कप्तानी की और इस दौरान उन्होंने 211 छक्के लगाए।

इसके अलावा मॉर्गन का एकदिनी करियर का यह 14वां शतक था।हालांकि, इंग्लैंड के लिए यह उनका 13वां शतक है। मॉर्गन ने एक शतक आयरलैंड के लिए खेलते हुए लगाया था। इस शतक के साथ ही मॉर्गन अब इंग्लैंड के लिए एकदिवसीय में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

उनसे पहले यह रिकॉर्ड मार्कस ट्रेस्कोथिक के नाम था। मार्कस ट्रेस्कोथिक ने 123 एकदिनी में 12 शतक लगाए थे। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा एकदिनी शतक लगाने के मामले में पहले नंबर पर जो रूट हैं। रूट इंग्लैंड के लिए अब तक 16 शतक लगा चुके हैं।