OMG! बड़ा खुलासा: बचपन में लड़की था ‘बाहुबली’, किसी को भी न लगी भनक

- in अजब-गजब

साल 2015 में आई फिल्म फिल्म ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ ने इंडियन सिनेमा के इतिहास में कई कर्तिमान स्थापित किए, फिल्म ने ना सिर्फ बाक्स ऑफिस पर कमाई का रिकार्ड तोड़ा बल्कि फिल्ममेकिंग की दिशा में नए आयाम खोले… भव्य सेट, ऐतिहासिक कहानी, रोमांच और रहस्य का तड़का, ये सब कुछ था इस फिल्म में। वैसे तो इस फिल्म के बारे में ऐसी बहुत सी बाते हैं कहने और सुनने को, पर इसके साथ ही इससे जुड़े कुछ ऐसे तथ्य भी हैं, जिनके बारे में लोग नहीं जानते हैं, 10 जुलाई 2015 को रिलीज हुई इस फिल्म के तीन साल पूरे होने के मौके पर आज हम आपको इस फिल्म के ऐसे ही कुछ बेहद दिलचस्प तथ्यों के बारे में बताने जे रहे हैं।
OMG! बड़ा खुलासा: बचपन में लड़की था 'बाहुबली', किसी को भी न लगी भनकफिल्में के दोनो भाग की साथ में हुई थीं शूटिंग

जी हां, बाहुबली के दोनो भाग बाहुबली : द बिगनिंग और बाहुबली 2 : द कंक्लूजन दोनों को एक ही साथ में शूट किया गया था। दरअसल इस फिल्म का दूसरा पार्ट भी पहले के साथ ही 40 परसेंट शूट हो चुका था पर इसके डायरेक्टर राजामौली पहले भाग के लिए दर्शकों का रिएक्शन लेकर दूसरे पार्ट को पॉलिश करना चाहते थे, ऐसे में उन्होंने दूसरे पार्ट की शूटिंग को कुछ दिन के लिये रोक दिया था और पहले भाग के रिलीज होने के दो साल बाद दूसरा भाग लोगों के सामने आया।

फिल्म के लिये अलग भाषा का अविष्कार हो गया
जी हां, इस फिल्म की एक और खासियत ये है कि इसमें एक अलग भाषा का अविष्कार भी कर दिया गया। दरअसल फिल्म में कालकेय जनजाति को जो किलिकिल भाषा बोलती है, असल में ऐसी कोई भाषा होती ही नही हैं। बल्कि इस फिल्म के लिये एक अलग भाषा ही बनाई गई थी, जिसमें 748 शब्द थे और 40 फिक्स ग्रामर रूल भी थे। जरा आप एक बार फिर से सुन लीजिये ये भाषा और बताइए कुछ समझ आया कि नहीं?

डायरेक्टर राजामौली ने खुद किया था इसमें कैमियो
फिल्म के डायरेक्टर एस एस राजामौली ने इसमें कैमियो रोल भी किया था… दरअसल फिल्म के एक दृश्य में वे एक शराब व्यापारी के तौर पर नजर आए थे।

शिवगामी के हाथों में दिखा बाहुबली, लड़का नहीं लड़की थी

आपको ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ का वो पोस्टर तो याद होगा, जिसमें शिवगामी देवी अपने हाथों में नवजात बाहुबली को उठाये हुए थीं, पर क्या आपको पता है, असल में वो बच्चा लड़का नहीं लड़की है। दरअसल इसका खुलासा हाल ही में इस फिल्म के एक प्रोडक्शन एक्जीक्यूटिव ने किया है कि, उनके अनुसार इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही उनकी बेटी पैदा हुई है और उसे तुरंत ही फिल्म में कास्ट कर लिया गया। आप इस बच्ची को इस तस्वीर में देख सकते हैं, कैसे खुद बाहुबली के हांथों में उनका बचपन खेल रहा है।