OMG…. लोग यहाँ पानी नहीं बल्कि पीते हैं जिन्दा जानवरों का खून

- in फीचर्ड1

इस विशाल दुनिया में अलग-अलग जनजाति, समाज, और धर्म के लोग है. सभी के अपने-अपने रिवाज और मान्यताए होती है. इन्ही में से कुछ ऐसी अजीबोगरीब मान्यता होती है जिसके बारे में आप अंदाज़ा भी नहीं लगा सकते है. आज हम आपको ऐसे लोगो के बारे में बता रहे है जो जिंदा जानवरो का खून पीते है. जी हाँ… सुनकर भले ही आप हैरान हो गए हो लेकिन ये सच है. ये लोग अफ्रीका के मसाई जाति के लोग है. इन लोगो की एक खास बात ये है कि ये एक अच्छे और बलवान योद्धा भी माने जाते है.OMG.... लोग यहाँ पानी नहीं बल्कि पीते हैं जिन्दा जानवरों का खून

इस तरह के लोगो कि एक खास बात है कि ये किसी भी अन्य जाति, समुदाय या कोई भी लोगो का हस्तक्षेप पसंद नहीं करते है. साथ ही इन्होने जो भी अपने नियम-कानून बनाए है ये उसी के मुताबिक चलते है. इन लोगो की चौका देने वाली बात तो ये है कि ये जिंदा जानवरो का खून निकालकर पीते है. इनका ऐसा मानना है कि जानवरो का खून पीने से शरीर में ज्यादा ताकत आती है.

यहाँ पुरुष लम्बी और गंभीर बीमारी के बाद जानवरो का खून पीते है तो महिलाये बच्चे को जन्म देने के बाद जानवरो का खून जरूर पीती ही है. इतना ही नहीं ये लोग शराब का नशा उतारने के लिए भी खून पीते है. यहाँ दो तरह से खून को पीया जाता है एक तो जानवर की गर्दन में छेद करके खून पीते है और दूसरा जानवरो की गर्दन काटकर ही उनका खून पी लेते है.

इस जनजाति की एक और खास बात है कि यहाँ जो भी इंसान मर जाता है ये लोग उसे दफ़नाने की जगह उसे खुली जगह में ही छोड़ देते है. इनका ऐसा मानना है कि शव को जमीन में दफ़नाने से इनकी जमीन ख़राब और दूषित हो जायेगा.