One Plus 5T का यह खास वैरिएंट हुआ लॉन्च, ये है खासियत

- in Uncategorized

चीनी स्मार्टफोन मेकर वन प्लस ने हाल ही में अपने फ्लैगशिप One Plus 5T का लिमिटेड स्टा वॉर एडिशन लॉन्च किया था. अब कंपनी ने एक नया वैरिएंट लॉन्च किया है जिसे Lava Red Edition कहा जा रहा है. इसकी कीमत 37,999 रुपये है. इसकी बिक्री 20 जनवरी दोपहर 12 बजे से शुर होगी. इसे आप कंपनी के ऑनलाइन स्टोर से खरीद सकते हैं और यह अमेजॉन इंडिया की वेबसाइट से ओपन सेल के जरिए भी खरीदा जा सकता है.

One Plus 5R Lava Red Edition में क्या है खास

सबसे पहले आपको बता दें कि इसमें कोई खास बदलाव नहीं किया गया है.   इसे हाल ही में चीन में लॉन्च किया गया था. इस लिमिटेड एडिशन स्मार्टफोन को 8GB रैम और 128GB इंटरनल मेमोरी वैरिएंट के साथ बेचा जाएगा.

अब OnePlus 5T के टोटल तीन वैरिएंट बाजार में होंगे – मिडानाइट ब्लैक, स्टा वॉर एडिशन और लावा रेड वैरिएंट. कंपनी ने कहा है कि इस वैरिएंट के लिए कंपनी ने दो ऐनॉडिक ऑक्सिडेशन प्रोसेस, डबल ब्लास्टिंग और AF कोटिंग दी गई है ताकि इसका टेक्सचर बरकरार रहे.   

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो OnePlus 5T में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है जिसकी स्पीड 2.45GHz तक है. जैसा की हमने पहले भी बताया है कि यह दो मेमोरी वैरिएंट में आएगा – 6GB रैम 64GB इंटरनल स्टोरेज और 8GB रैम 128GB स्टोरेज. इसमें 6.01 इंच की फुल एचडी एमोलेड डिस्प्ले दी गई है जिसे बेजल लेस कह सकते हैं.

फोटोग्राफी के लिए OnePlus 5T में पिछली बार की तरह ही डुअल रियर कैमरा मॉड्यूल दिया गया है, लेकिन इस बार सेटअप में बदलाव है. इस बार टेलीफोटो लेंस की जगह कंपनी ने लार्ज अपर्चर का लेंस लगा है. प्राइमरी लेंस 16 मेगापिक्सल का है. दूसरा कैमरा कम रौशनी में तस्वीरें क्लिक करने के लिए खास है.

सेल्फी कैमरे के जरिए यह फेस रिकॉग्निशन करके अनलॉक होता है. हालांकि इसमें iPhone X जैसे फेस आईडी के लिए डेडिकेटेड सेंसर्स नहीं दिए गए हैं, इसलिए देखना होगा यह कितना सुरक्षित है. रियर कैमरा में डुअल एलईडी फ्लैश है और इसके जरिए आप 30 फ्रेम प्रति सेकंड्स से 4K वीडियो शूट कर सकते हैं.

OnePlus 5T डुअल सिम स्मार्टफोन है और इसमें Android 7.1.1 आधारित Oxygen OS 4.7 दिया गाया है. इस बार कंपनी ने फिंगरप्रिंट स्कैनर फ्रंट में न देकर बैक में दिया है. कंपनी के मुताबिक फिंगप्रिंट स्कैनर को क्लिक करके अब आप सेल्फी भी क्लिक कर सकते हैं.

OnePlus 5T में 3,300mAh की बैटरी दी गई है और इसके साथ कंपनी ने पिछली बार की ही तरह डैश चार्जिंग दिया है जो काफी फास्ट है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें यूएसबी टाइप सी सहित 4G VoLTE, GPS, वाईफाई और ब्लूटूथ जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं.