कोरोना: आज नहीं होगी कैबिनेट बैठक

लखनऊ। देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के खौफ को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने कई तरह के प्रमुख कदम उठाये है जिससे उत्तर प्रदेश की जनता इस महामारी से बची रही लेकिन फिर भी जनता मुख्यमंत्री के आदेशो की अवहेलना करती है लेकिन मुख्यमंत्री योगी फिर भी पूरी तरह से उत्तर प्रदेश के वासियों की सेवा में तत्पर है इसी कारण मुख्यमंत्री योगी ने आज होनी वाली कैबिनेट बैठक को भी निरस्त कर दिया है। मुख्यमंत्री आज कुछ और बैठके करेंगे जो उत्तर प्रदेश की जनता के लिए बहुत हितकारी होगी।

कोरोना वायरस को लेकर 17 जनपदों को लाॅकडाउन घोषित करने के साथ प्रदेश सरकार इसका सख्ती से पालन कराने में जुटी है। वहीं लोगों को लगातार इससे सुरक्षा व बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आम जनता से जहां घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है, वहीं आज मंगलवार को कैबिनेट बैठक को टाल दिया गया है।

मुख्यमंत्री इस समय कोरोना वायरस को लेकर बेहद गम्भीर हैं और लगातार इससे बचाव और आम जनता को राहत प्रदान करने के लिए किए जा रहे उपायों की समीक्षा का रहे हैं। आज भी वह व्यापारिक संगठनों और दवा विक्रेताओं के पदाधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेसिंग कर चर्चा करेंगे। इसमें जरूरी सेवाओं की पर्याप्त उपलब्धता बनाए रखने को लेकर निर्देश दिए जायेंगे। इसके अलावा वह अधिकारियों से भी लगातार मौजूदा स्थिति की जानकारी ले रहे हैं। ऐसे में कैबिनेट बैठक फिलहाल टाल दी गई है। स्थिति सामान्य होने के बाद बैठक की जाएगी।

गौरतलब है कि प्रदेश में 17 जनपदों को लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, आगरा, बरेली, मेरठ, मुरादाबाद, अलीगढ़, सहारनपुर, आजमगढ़, गाजियाबाद, नोएडा, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत और जौनपुर को लाॅकडाउन घोषित किया गया है।