द्वितीय फूलमती ओम प्रकाश सक्सेना मेमोरियल क्रिकेटः नेशनल यंगस्टर की जीत में प्रतीक व अभिजीत चमके

- in खेल, लखनऊ
लखनऊ। मैन ऑफ द मैच प्रतीक गुप्ता (नाबाद 86) के अर्धशतक के बाद अभिजीत बनर्जी (चार विकेट) की उपयोगी गेंदबाजी से नेशनल यंगस्टर क्लब ने द्वितीय फूलमती ओम प्रकाश सक्सेना मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के लीग मैच में डायमंड क्रिकेट क्लब को 116 रन से मात दी।
आर्यवर्त मैदान पर निर्धारित 40 ओवर का यह मैच 33 ओवर का हुआ जिसमें  नेशनल क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में छह विकेट पर 197 रन बनाए। सलामी जोड़ी के 26 रन पर पवेलियन लौटने के बाद तीसरे विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी में प्रतीक (नाबाद 86 रन, 87 गेंद, छह चौके, दो छक्के) और जितेन्द्र यादव ( 49 रन, 56 गेंद, छह चौके, एक छक्का) ने उम्दा पारियां खेली। डायमंड क्लब से अभय राज व अतुल तिवारी ने दो-दो विकेट झटके। जवाब में डायमंड क्लब की पूरी टीम 18.2 ओवर में 81 रन ही बना सकी। टीम के आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके जबकि अतुल तिवारी ने सर्वाधिक 20 रन बनाए। नेशनल यंगस्टर से अभिजीत बनर्जी ने 13 रन देकर चार विकेट झटके।
अरविन्द गौतम की गेंदबाजी से एसजेएनपीजी अंतिम चार में 
लखनऊ। मैन ऑफ द मैच अरविन्द गौतम के पांच विकेट की धारदार गेंदबाजी से एसजेएनपीजी कॉलेज ने विक्टर नारायण विद्यांत मेमारियल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में शिया पीजी कॉलेज को 38 रन से मात देकर अंतिम चार में जगह बनाई।
एनआर स्टेडियम पर शिया कॉलेज का टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला गलत साबित हुआ। एसजेएनपीजी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 128 रन बनाए। शिव धीमान ने चार चौकों की मदद से सर्वाधिक 31 रन बनाए। शिया कॉलेज से विनय शिकोह  ने तीन विकेट झटके। अनुभव व हसन अख्तर को दो-दो व मुर्तुजा हसन को एक विकेट मिला। जवाब में शिया कॉलेज लक्ष्य का पीछा करते हुए 18.3 ओवर में 90 रन ही बना सकी। दीपक कुमार ने 25 और राज यादव ने 23 रन बनाए। एसजेएनपीजी से अरविन्द गौतम ने चार ओवर में नौ रन देकर पांच बल्लेबाजों को चलता किया।