शिवपाल और शैलेंद्र सिंह ने महापौर इलेवन को दिलाई जीत

- in TOP NEWS, खेल, लखनऊ
शिवपाल सांवरिया

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच शिवपाल सांवरिया (66) और शैलेंद्र सिंह (50) की नाबाद अर्धशतकीय पारियों की सहायता से महापौर इलेवन ने नगर निगम क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में प्रेस इलेवन की टीम को आठ विकेट के भारी अंतर से मात देकर पूरे अंक जुटाए। चौक स्टेडियम पर हुए उद्घाटन मैच में प्रेस इलेवन के कप्तान अनुपम श्रीवास्तव ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित 25 ओवर में छह विकेट गंवाकर 156 रन बनाए।

नगर निगम क्रिकेटः उद्घाटन मैच में प्रेस इलेवन को आठ विकेट के भारी अंतर से दी मात
टीम की ओर से अजय शर्मा (39 रन, 37 गेंद, 6 चौके), अनुपम श्रीवास्तव (30 रन, 38 गेंद, दो चौके) और सुधीर तिवारी (28 रन, 32 गेंद, एक चौका) ने उम्दा पारियां खेली जबकि हिमांशु दीक्षित ने 14 और विनय अवस्थी ने 13 रन जोड़े। महापौर इलेवन से मो.सलीम ने पांच ओवर में एक मेडन फेंकते हुए 21 रन देकर तीन विकेट चटकाए। शैलेंद्र सिंह, चांद सिद्दीकी और आदिल अहमद को एक-एक विकेट मिले।
जवाब में महापौर इलेवन ने 16.2 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर जीत के लिए आवश्यक रन बना लिए। हालांकि महापौर इलेवन की शुरूआत अच्छी नहीं रही और सलामी जोड़ी कुल 9 रन के स्कोर पर पवैलियन लौट गयी थी। उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे शिवपाल सांवरिया (नाबाद 66 रन, 50 गेंद, नौ चौके) और शैलेंद्र सिंह (नाबाद 50 रन, 47 गेंद, चार चौके) ने नाबाद पारियां खेलकर टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचाया। प्रेस इलेवन से शैलेश भट्ट और अजय शर्मा ही एक-एक विकेट लेने में सफल हो सके। इससे पूर्व टूर्नामेंट का उद्घाटन महापौर संयुक्ता भाटिया ने किया।