कमरे में सो रहे थे दम्पति, एक के बाद एक निकले 45 कोबरा सांप

पटना : बिहार के लहलादपुर पंचायत के वार्ड-11 के रहने वाले रघुवंश पंडित के घर एक या दो नहीं, बल्कि 45 कोबरा सांप निकले। कोबरा सांप निकलने से घर के सदस्य दहशत में आ गए और पड़ोसियों की खबर दी। फिर क्या था पड़ोसियों ने एक-एक कर सभी सांपों को मार डाला।

मिली जानकारी के अनुसार रघुवंश पंडित घर के बेडरूम में उस वक्त कोबरा सांप निकला जब वह अपनी पत्नी के साथ सो रहे थे। रघुवंश पंडित की आंखें खुली तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने इस बात की जानकारी घर के सदस्यों को दी, जिससे घर के सदस्य दहशत में आ गए और पड़ोसियों को सूचना दी। सूचना पर पहुंचे पड़ोसी लाठी, डंडे और भाला लेकर आ गए। इसके बाद उन्होंने करीब तीन फीट लंबे कोबरा सांप को मार डाला। लोगों ने मार डाले 45 कोबरा सांप बाद में लोगों ने उस बिल को खोदा, जिसमें से कोबरा सांप निकला था। बिल से एक के बाद एक 45 कोबरा के बच्चे निकलने लगे। घर में मौजूद लोगों ने एक-एक कर सभी को पकड़ कर मार डाला।

इस घटना की जानकारी पूरे गांव में फैल गई। कुछ लोगों ने इस बात की जानकारी स्थानीय मीडिया को भी दी। इस घटना की जानकारी मीडिया के माध्यम से स्थानीय प्रशासन को दी गई है। कानून अपराध है सांपों को मारना हालांकि सांपों को मारना कानून अपराध है। गांववालों को चाहिए कि वन्यजीव से जुड़े लोगों को बुला कर सांप को निकाला जाए। दरअसल, बिहार में बाढ़ और बारिश के कारण लोगों को दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में बिहार के कई हिस्सों से विषैला सांप निकलने की खबर ने भी लोगों को दहशत में डाल दिया है।