VIDEO: इलाज के दौरान ये डॉक्टर महिला मरीजो के साथ बनाता था सम्बन्ध, वायरल हुए 25 विडियो

- in VIDEO, अपराध

आप सब इस बात के अच्छी तरह से जानते हैं कि डॉक्टर को हम दूसरा भगवान मानते हैं। क्योंकि भगवान के बाद वहीं होता है जो हमें मौत से बचाता है और इसी मानवता की सेवा के कारण समाज में डॉक्टरों का विशेष आदर और सत्कार है। वर्तमान में डॉक्टरी ही एक ऐसा पेशा है, जिस पर लोग विश्वास करते हैं। इस विश्वास को बनाए रखने की जिम्मेदारी सभी डॉक्टरों पर है। मगर ऐसा देखा गया है कि इस पवित्र पेशे में भी ऐसे लोग घुस गए हैं जो समर्पण और त्याग के स्थान पर मरीज को लूटने में लग गए हैं। यही कारण है कि धरती का भगवान शैतान के रूप में दिखाई देने लगा है।

आज के समय में आये दिन डॉक्टर द्वारा मरीज के साथ छेड़छाड़, युवती ने डॉक्टर पर लगाया बलात्कार का आरोप, डॉक्टर की लापरवाही से बच्चे की मौत, जैसी तमाम ख़बरें समाचार पत्रों और न्यूज़ चैनलों की सुर्खियाँ बनी रहती है |हमारे समाज में जहाँ एक डॉक्टर और मरीज का रिश्ता सबसे पवित्र माना जाता रहा है और मरीज अपने डॉक्टर की सलाह पर आँख मूंदकर भरोसा करता है क्योंकि एक डॉक्टर और मरीज के बीच का रिश्ता ही कुछ ऐसा होता है कि दोनों एक दूसरे से कुछ नहीं छिपा सकते.

| मरीज को अपने डॉक्टर के सामने बीमारी के साथ-साथ उस बीमारी के आगे-पीछे की कहानी भी खुलकर बतानी होती है तभी डॉक्टर इलाज या यों कहें कि उपचार का सही रास्ता निकाल पाता है.कहने का आशय यह है कि डॉक्टर और मरीज के ताल्लुकात पति और पत्नी के रिश्ते की तरह खुले होते हैं जहाँ व्यक्तिगत स्तर पर गोपनीयता की कोई गुंजाइश नहीं होती.यदि किसी भी पक्ष ने कोई भी बात छिपाने का प्रयास किया तो संबंधों की नैया डगमगाने लगती है.

पति-पत्नी के मामले में जहाँ सम्बन्ध टूटने का ख़तरा होता है तो डॉक्टर मरीज के मामले में गलत इलाज होने का लेकिन कभी कभी इसी विश्वास का कुछ डॉक्टर गलत फायदा उठाते है और मरीज और डॉक्टर के बीच के इस पवित्र रिश्ते हो भी शर्मसार करने में कोई कसार नहीं छोड़ते |आज हमारे सामने एक ऐसा ही मामला आया है जिसमे एक डॉक्टर ने अपनी सारी मर्यादा भूल कर कुछ ऐसा किया जिसके बाद हर जगह उसकी निंदा हो रही है |

दरअसल ये मामला है शहर के अनगढ़ गांव में क्लीनिक चलाने वाले एक डॉक्टर का है जिसका नाम प्रतीक जोशी |इस डॉक्टर पर ये आरोप लगे है की ये ट्रीटमेंट के दौरान ये अपनी लेडी मरीजों के साथ शारीरिक सम्बन्ध स्थापित करता था और उनका शोषण करता था और इस बात का पक्का सुबूत भी सामने आ चूका है क्योंकि इस डॉक्टर का लेडी मरीजों के साथ फिजिकल रिलेशन बनाने के 25 वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। हालाँकि इन विडियो के वायरल होने के बाद से ही डॉक्टर अंडरग्राउंड हो गया है। वही यह भी माना जा रहा है कि किसी ने डॉक्टर का स्टिंग किया है।

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक इस डॉक्टर ने 6 महिलाओं के साथ सम्बन्ध बनाया है लेकिन अब तक इस बात की शिकायत लेकर कोई भी महिला पुलिस तक नहीं पहुंची है इसीलिए इस बारे में अब तक पुलिस कुछ नहीं बोल पा रही है वही जब डॉ. प्रतीक जोशी के अंडरग्राउंड होने के बाद उनके पिता से इस बारे में पूछताछ की गयी, तो उन्होंने कहा की अभी -‘मेरा बेटा शहर से बाहर गया हुआ है वो घर पर नहीं है |
देखें विडियो :