Video: ये बाबा ऐसे सिखाते हैं योगा, देखकर निकल जायेंगे अच्छे-अच्छों को पसीना

- in Uncategorized

आप लोग योग के बारे में तो अच्छे से जनाते है. योग करने से हमारा शरीर स्वास्थ रहता है और साथ ही हम फिट रहते हैं. भारत में कई बड़े योग गुरु है जिनमे सबसे पहला नाम बाबा रामदेव का आता है. आजकल हर कोई फिट रहने के लोइए योग का सहारा लेता है. हर किसी का योग सिखाने का तरीका अलग होता है. आज हम आपको एक ऐसे बाबा के बारे में बताने जा रहे हैं जो कुछ अजीब ढंग से लोगों को योग सिखाते हैं. इन दिनों योग गुरु स्टीवर्ट गिलक्रिस्ट काफी चर्चा में है. आप इनका योग सिखाने का तरीका देख लेंगे तो आपके होश उड़ जाएंगे. चलिए आपको बताते हैं आखिर क्यों हैं ये योग गुरु चर्चा में.

Video: ये बाबा ऐसे सिखाते हैं योगा, देखकर निकल जायेंगे अच्छे-अच्छों को पसीना

स्टीवर्ट गिलक्रिस्ट योग नहीं ‘हॉट योग’ सिखाते हैं. स्टीवर्ट की उम्र 53 साल है और ये लन्दन में लोगों को योग सिखाते हैं. आपको बता दें इन्हें ‘टचिस्ट योग गुरु’ का खिताब भी मिला है. आप ये जानकर हैरान हो जाएंगे कि उन्हें ये अवार्ड क्यों मिला है.
स्टीवर्ट का योग सिखाने का तरीका सबसे अलग है. आइये आपको बताते हैं कि इन्हें ‘टचिस्ट योग गुरु’ जैसा विवादित खिताब आखिर क्यों मिला.

आपको ये जानकर बहुत हैरानी होगी कि स्टीवर्ट साल में सिर्फ एक बार समुद्र के पानी नहाते हैं. स्टीवर्ट के शरीर से बदबू आती है लेकिन फिर भी लोग उनसे योग सीखते हैं. ऐसा माना जाता है कि उनमें एक आकर्षण है, जो लोगों को उनकी ओर खींच लाता है. स्टीवर्ट लोगों पर हावी होकर और उनसे सटकर योग प्रक्रियाएं सिखाते हैं, जिसे देखकर अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाएंगे.