Whatsapp ने फेसबुक को लेकर दिया होश उड़ाने वाला बयान

दिग्गज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक में लगातार हो रहे डाटा धांधली के चलते लगातार उस पर एक के बाद एक सवाल खड़े हो रहे हैं. वहीं अब WhatsApp के को-फाउंडर ने इसे लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने लोगों को एक बार फिर से सलाह दी है कि वो फेसबुक को डिलीट कर लें. बता दें कि यह पहला मौका नहीं है, इससे पहले भी उन्होंने डिलीट फेसबुक हैशटैग चलाया था.

गौरतलब है कि फेसबुक द्वारा WhatsApp को खरीद लिया गया है और अब ये फेसबुक की ही कंपनी है. कुछ साल पहले WhatsApp को इन्होंने फेसबुक के हाथों में सौंप दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, फेसबुक द्वारा वॉट्सऐप को 19 बिलियन डॉलर में खरीदा गया है और वॉट्सऐप के को-फाउंडर ब्रायन ऐक्टन ने अमेरिका के स्टैनफर्ड यूनिवर्सिटी में स्पीच के दौरान फेसबुक को डिलीट करने के लिए कहा.

बताया जा रहा है कि उन्हें गेस्ट स्पीकर के तौर पर कार्यक्रम में बुलाया गया था. उन्होंने अपनी पढ़ाई भी स्टैनफर्ड यूनिवर्सिटी से ही की है. 5 साल पहले जब वॉट्सऐप का अधिग्रहण फेसबुक ने किया था. हालांकि इसे बेचने के बाद 2017 में वॉट्सऐप से वे अलग हो गए थे. तीन साल तक फेसबुक के साथ वे जुड़े रहे. कहा जाता है कि वॉट्सऐप के दोनों ही फाउंडर्स फेसबुक के विज्ञापन मॉडल को वॉट्सऐप से दूर रखने की वकालत करते रहे और फिर दोनों ही यूजर्स डेटा को भी फेसबुक के साथ शेयर करने के खिलाफ थे. वे इस तरह का कार्य नहीं चाहते थे.