Lifestyle News - जीवनशैली

चेहरे को एकदम से ऐसा गोरा कर देगा ये आयुर्वेदिक नुस्ख़ा

लड़कियां खुद को दूसरी लडकियों से ज्यादा सुंदर लगने के लिए बहुत मेहनत करती हैं. वो खाली समय में इंटरनेट और टीवी पर खुद को सुंदर बनाने वाले घरेलू नुस्खों को देखकर खुद पर आजमाती हैं, उन्हें लगता है कि ऐसा करने से वो सच में सुंदर लगने लगेगी. ऐसा करते हुए कई बार लड़कियां अपनी त्वचा को नुक्सान पहुंचा देती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसा घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाने से कुछ ही दिनों में आपका चेहरा चमकने लगेगा.

चेहरे को एकदम से ऐसा गोरा कर देगा ये आयुर्वेदिक नुस्ख़ाजैसा कि सभी जानते है हमारे पुराने समय से दादी, नानी मां के घरेलू नुस्खें चलते आ रहें है. पुराने समय में वैघ भी ऐसे होते थे की दो मिनट में नब्ज देखकर परेशानी के बारें में बता देते थें वही पहले किसी को कोई छोटी- मोटी बीमारी हो जाती तो आसानी से घरेलू उपचार से ऐसे ही ठीक हो जाती थी और साथ के साथ यह उपचार काफी सस्ते होते है. इसी तरह का एक नुस्खा हम आपके लिए लेकर आए है जो कि एक ब्यूटी से संबंधित है.
इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको – 2 चम्मच गेहूं का आटा, आधा चम्मच हल्दी, आधा चम्मच शहद और 2 चम्मच गुलाब जल लेना है. एक बाउल में सब चीज़े मिलाकर फेसपैक बनाना है. शहद आपके चेहरे को चमक देगा और साथ ही नमी भी देगा.

इस फसपैक को लगाने से पहले अपने चेहरे को धो लें उसके बाद इस फैक को अपने चेहरे पर लगाएं. 15-20 मिनट तक इस फैक को चेहरे पर लगे रहने दें और बाद चेहरा ठंडे पानी से धो लें. जब आप अपने चेहरे को धोएंगे तो आपको दिखेगा कि आपकी त्वचा गोरी पर चमकदार हो गई है. इस नुस्खें को आप हफ्ते में दो बार कर सकते हैं.

Unique Visitors

11,309,187
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button