स्पोर्ट्स

चोट लगने के कारण भारतीय टीम से बाहर हुए इशांत शर्मा, इनकी जगह खेलेगा ये तूफानी गेंदबाज

India vs New Zealand 2nd Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार से भारतीय टीम को दूसरा टेस्ट मैच खेलना है। इससे पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के रूप में लगा है। इशांत शर्मा चोट के कारण दूसरे टेस्ट मैच में हिस्सा शायद नहीं होंगे। रिपोर्ट्स की मानें तो एंकल इंजरी की वजह से इशांत शर्मा को भारतीय टीम से बाहर होना पड़ेगा।

दिल्ली की टीम के लिए रणजी ट्रॉफी खेलते समय इशांत शर्मा की एड़ी में चोट लगी थी। इसके बाद उन्होंने क्रिकेट से दूरी बनाई हुई थी और नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ की मेडिकल टीम के साथ वक्त बिताकर चोट को सही किया था। इसके बाद उन्होंने फिटनेस टेस्ट पास किया था और अगले ही दिन न्यूजीलैंड में जाकर उन्होंने मैच खेला था।

ये गेंदबाज करेगा प्लेइंग इलेवन में वापसी

यहां तक कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इशांत शर्मा ने धारदार गेंदबाजी की और 5 विकेट चटकाए, लेकिन अब इस अनुभवी गेंदबाज को उसी चोट के कारण प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा। ऐसी स्थिति में उमेश यादव प्लेइंग इलेवन में जगह बना सकते हैं। उमेश यादव अपनी तेज रफ्तार गेंद के लिए तो जाने ही जाते हैं। जरूरत पड़ने पर वे थोड़ी बहुत ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी करने में सक्षम हैं।

इशांत शर्मा ने वेलिंगटन टेस्ट मैच में कीवी टीम के खिलाफ पहली पारी में 22.2 ओवर गेंदबाजी की थी, जिसमें 6 ओवर मेडेन फेंके थे और 68 रन देकर 5 विकेट झटके थे। कई बार न्यूजीलैंड का दौरा कर चुके इशांत शर्मा की जगह उमेश यादव टीम का हिस्सा होंगे, जो भारत के लिए 45 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और 142 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। पिछले कुछ मैचों में उन्होंने बल्ले से रन भी बटोरे हैं। हालांकि, नवदीप सैनी अभी भी टेस्ट डेब्यू का मौका तलाश रहे होंगे, जो टीम के साथ पहली बार जुड़े हैं।

Related Articles

Back to top button