National News - राष्ट्रीयState News- राज्यफीचर्ड

मसरत आलम के समर्थन में उग्र हुए प्रदर्शनकारी, 1 की मौत

masarat protestश्रीनगर : केंद्र तथा राज्य सरकार के दबाव के कारण शुक्रवार रात कट्टरपंथी नेता मसरत आलम के खिलाफ राजद्रोह और देश के विरोध में युद्ध छेड़ने से संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। मसरत को औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने शुक्रवार रात नेता मसरत के खिलाफ धारा 121ए (देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने) और धारा 124 (राजद्रोह) के तहत मामला दर्ज किया है। मसरत पर लगाए गए अतिरिक्त आरोपों के तहत उसे बडगाम के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) के समक्ष पेश किया गया, जिन्होंने उन्हें एक सप्ताह की पुलिस हिरासत में भेज दिया। मसरत को पुराने श्रीनगर शहर में एहतियातन नजरबंद करने के बाद शुक्रवार को पहले नजदीकी शाहीदगंज पुलिस थाने और फिर बडगाम जिले के हमहामा पुलिस थाने भेज दिया गया था।
जम्मू एवं कश्मीर के बडगाम जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों की गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। श्रीनगर-गुलमर्ग मार्ग पर श्रीनगर से 18 किलोमीटर दूर बडगाम के नरबल गांव में शनिवार सुबह प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा बलों पर पथवराव किया। प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर उतरकर कई वाहनों में तोड़फोड भी की।

Unique Visitors

11,203,497
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button