राज्य

अचानक ट्रॉली में लगा हाइड्रोलिक प्रेशर उठ गया तो पलट गया ट्रैक्टर, 6 बारातियों की मौत

ग्वालियर. श्योपुर में बारातियों से भरी एक ट्रैक्टर की ट्रॉली उस समय पलट गई, जब अचानक उसका हाइड्रोलिक प्रेशर सिस्टम अचानक चालू हो गया। इससे ट्रॉली में सवार 6 बाराती मौके पर ही मर गए और करीब 16 घायल हो गए। इन घायलों को कराहल के हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। यह है मामला…..
अचानक ट्रॉली में लगा हाइड्रोलिक प्रेशर उठ गया तो पलट गया ट्रैक्टर, 6 बारातियों की मौत
 
– भोंटुपारा गांव के निवासी गिर्राज के बेटे रमेश की शादी सोमवार को थी बारात भीमलत गांव गई थी। इस बारात में करीब 75 आदमी गए थे। मंगलवार की सुबह यह बारात वापस लौट रही थी।
-उसी दौरान कराहल के पास रानीपुरा इलाके में अचानक ट्रॉली का हाइड्रोलिक प्रेशर उठ गया।अचानक इसके उठने से ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गई। ट्रैक्टर-ट्रॉली के पलटते ही सभी बाराती दब गए और चीख पुकार मच गई।
 
हादसे में 6 की मौत
– लोगों की चीखें सुनकर गांव वाले मौके पर पहुंचे और किसी तरह घायल लोगों को निकाला।हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची लेकिन 4 लोगों की मौत हो चुकी थी। इसके बाद दो लोगों ने कराहल के हॉस्पिटल में दम तोड़ा।
– इस हादसे में घायल हुए 16 बारातियों को कराहल के हॉस्पिटल पहुंचाया गया। यहां भी कुछ बारातियों की हालत गंभीर बनी हुई है।
– इस हादसे में रामदास, संजय, विशाल, सोनी और रामहेत की मौत हुई है। एक व्यक्ति की अभी पहचान नहीं हो पाई है। चूंकि दूल्हा-दुल्हन इस ट्रैक्टर-ट्रॉली में नहीं बैठे थे, जिसके कारण एक बड़ा हादसा होने से बच गया।
 
ऐसे उठा हाइड्रोलिक प्रेशर
-लोगों को कहना है कि ट्रैक्टर चलाने वाला ड्राइवर शराब के नशे में था और उसी के हाथ से स्टेयरिंग के बगल में लगा बटन दब गया।
यह बटन हाइड्रोलिक प्रेशर का था, जो ट्रॉली में लगा हुआ था। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

Related Articles

Back to top button