दिल्लीराज्य

अलका पर विवादित टिप्पणी करने वाले भाजपा विधायक दोषी करार

alka-lamba-56c6dad4d8e71_exlstदस्तक टाइम्स एजेंसी/ दिल्ली विधानसभा की आचार संहिता समिति ने भारतीय जनता पार्टी के विधायक ओपी शर्मा को आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लांबा पर आपत्तिजनक टिप्पणी का दोषी करार दिया है।

अब ओपी शर्मा की सदस्यता रद्द की जा सकती है। बता दें कि सदन में नाइट शेल्टर पर चर्चा के दौरान अलका लांबा पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि, ‘तुम क्या बोल रहे हो, तुम तो नशे का व्यापार करते हो।’

इसके जवाब में ओपी शर्मा ने अलका लांबा के चरित्र पर टिप्पणी करते हुए बोल दिया था कि तुम तो रात भर दिल्ली की सड़कों पर घुमती हो। इसके बाद ही अलका लांबा ने अन्य महिला विधायकों के साथ सदन में और बाहर प्रदर्शन शुरु कर दिया था।

हालांकि ओपी शर्मा की टिप्पणी के बाद विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने ओपी शर्मा को दो दिन के लिए सदन से निलंबित कर दिया था और मामले की जांच सदन की आचार संहिता समिति को सौंप दी थी।

मालूम हो कि ओपी शर्मा और अलका लांबा के बीच संबंधों में खींचतान कोई नई बात नहीं है। इस विवाद से पहले भी ओपी शर्मा और अलका लांबा के बीच विवाद होते रहे हैं।

‌अगस्त 2015 में नशा मुक्ति अभियान के तहत अलका लांबा कश्मीरी गेट इलाके में अभियान चला रही थी और इस दौरान उन पर हमला हुआ था जिसमें उनका सिर फूट गया था।

इस घटना के मामले में भी अलका लांबा ने आरोप लगाया था कि इस इलाके में मिठाई की दुकान चलाने वाले के यहां काम करने वालों ने उन्हें निशाना बनाया।

असल में यह दुकान भाजपा विधायक ओपी शर्मा के भाई की है। हालांकि बाद में ये बात भी सामने आई कि अलका लांबा अपने समर्थकों के साथ इस दुकान में गई थीं जहां पर दुकानदार और समर्थकों के बीच जोर-जबरदस्ती भी हुई थी।

Related Articles

Back to top button