उत्तर प्रदेशफीचर्डराज्य

आज योगी ने किया सीएम हाउस में गृह प्रवेश, होगी फलाहार पार्टी

लखनऊ। नवरात्रि के पहले दिन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री निवास में गृह प्रवेश कर लिया है। 12 बजे सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास में पहला कदम रखा। अभी तक उन्होंने वीवीआईपी गेस्ट हाउस में अपना डेरा जमाये हुए योगी को अपना घर मिल गया है।

आज योगी ने किया सीएम हाउस में गृह प्रवेश, होगी फलाहार पार्टी

योगी आदित्यनाथ के आज फलहार पार्टी भी देंगे, शामिल होंगे बड़े नेता

ख़बरों की मानें तो सीएम हॉउस का शुद्धिकरण करने के बाद बुधवार के मुहूर्त में ही योगी आदित्यनाथ गृह प्रवेश किया। सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री के बंगले में सुबह नवरात्रि की कलश पूजा हुई है। पूजा का मुहूर्त सुबह 4:30 बजे से लेकर सुबह 6:30 बजे तक था। गोरखनाथ मंदिर के पुजारी खुद पूजा के कर्मकांड पूरा किया। इसमें मुख्यमंत्री शरीक हुए या नहीं इसकी जानकारी नहीं मिली है।

शाम करीब 5 बजे को बंगले पर सरकार के मंत्री, विधायक और बीजेपी के बड़े नेता जुटेंगे। यहां इन लोगों के लिए फलाहार का कार्यक्रम रखा गया है। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करीब डेढ़ सौ लोगों के साथ फलाहार करेंगे।

आपको बता दें कि आदित्यनाथ ने 19 मार्च को यूपी के सीएम की शपथ ली थी, लेकिन वो मुख्यमंत्री आवास में नहीं रह रहे थे। मुख्यमंत्री बनने के बाद से वो वीवीआईपी गेस्ट हाउस में रह रहे थे और वहीं से राज्य की सत्ता संभाल रहे थे।  सीएम बनने के अगले दिन ही सीएम आवास पर पूजा पाठ की गई थी। शुद्धिकरण के लिए खास तौर से गोरखपुर से पूजारी बुलाए गए थे। रुद्राभिषेक कराया गया था।

अखिलेश यादव के समय में शानदार फर्नीचर, चमचमाती झुम्रों से सजा सीएम हॉउस अब योगी आदित्यनाथ के मिजाज के मुताबिक बदल चुका है। महंगे सोफा की जगह जमीन पर बैठने का इंतजाम किया गया है। बेडरूम में महंगे बिस्तरों को बदलकर लकड़ी का तख्त लगाया गया है। विदेशी क्रॉकरी की जगह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तांबे और कांसे के बर्तनों में मेहमानों की मेजबानी करेंगे।

नवरात्र के मौके पर पीएम मोदी की तरह योगी भी उपवास रखते हैं। पूजा-पाठ करते हैं। योगी नौ दिन तक अन्न नहीं खाते सिर्फ फलाहार पर रहते हैं। पहले योगी गोरखपुर में रहते थे लेकिन अब वो यूपी के सीएम बन चुके हैं इसलिए मुख्यमंत्री आवास में ही वो नवरात्र का व्रत रखेंगे।

Related Articles

Back to top button