उत्तराखंडराज्य

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में महसूस किए गए भूकंप के झटके

गढ़वाल मंडल में एक बार फिर भूकंप के झटकों से धरती डोल उठी। उत्तरकाशी जनपद में तड़के सुबह 4.40 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए।

उत्तरकाशी: गढ़वाल मंडल में एक बार फिर भूकंप के झटकों से धरती डोल उठी। उत्तरकाशी जनपद में तड़के सुबह 4.40 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस बार भूकंप के केंद्र रुद्रप्रयाग बताया जा रहा है। 

राज्य आपदा प्रबंधन एवं न्यूनीकरण केंद्र के अनुसार कहीं से भी किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं है। इससे पहले सात अप्रैल को रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, चमोली व पौड़ी जनपदों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इसका केंद्र रुद्रप्रयाग के ऊखीमठ में था। वही, दस अप्रैल को भी उत्तरकाशी में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। बार-बार आ रहे भूकंप के झटकों से लोग सहमे हुए हैं। विशेषज्ञों की मानें तो लगातार आ रहे भूकंप के झटके बड़े खतरे का संकेत भी हो सकते हैं।

उत्तरकाशी जिले के भटवाड़ी , जिला मुख्यालय में तड़के भूकंप के झटके महसूस किए गए। सुबह 4.40 बजे भूकंप के झटके ग्रामीणों ने महसूस किए। भूकंप की तीव्रता कम होने के कारण कम ही लोगों को इसका पता चल पाया। आपदा कंट्रोल रूम ने बताया कि भूकंप का केंद्र रुद्रप्रयाग था तथा भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गई है। उत्तरकाशी व रुद्रप्रयाग में कुछ दिनों से लगातार भूकंप से धरती डोल रही है।

Related Articles

Back to top button