State News- राज्यउत्तराखंड

उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में हल्की वर्षा और बर्फबारी के आसार

उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में हल्की वर्षा और अधिक ऊंचाई पर बर्फबारी की संभावना है। अन्य स्थानों पर मौसम शुष्क रहेगा।

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर पलटी मारने जा रहा है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान पर गौर करें तो सूबे के पर्वतीय जिलों उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में हल्की वर्षा और तीन हजार फुट से अधिक ऊंचाई पर बर्फबारी की संभावना है। शेष हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा। फिलहाल कोटद्वार समेत मैदानी क्षेत्रों में सुबह के वक्त कोहरा पसरा रहा। वहीं अधिकांश पर्वतीय जिलों में बादल छाए हैं। ऐसे में हल्की बारिश और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना बनी है।  रविवार को सूबेभर में चोटियों पर बर्फबारी और निचले इलाकों में बारिश हुई, जबकि सोमवार को केदारनाथधाम में हिमपात हुआ था। इसके चलते पर्वतीय क्षेत्रों में ठिठुरन खासी बढ़ गई है।

 हालांकि, मंगलवार को उत्तराखंड में मौसम साफ रहा, लेकिन मैदानी क्षेत्रों में सुबह के वक्त कहीं घना तो कहीं उथला कोहरा रहा। वहीं अब बुधवार को मैदानी इलाकों में कोहरा व पर्वतीय जनपदों में बादल छाए हैं। मौसम विभाग की मानें तो मौसम एक बार फिर करवट बदलने जा रहा है। मौसम विज्ञान केंद्र, देहरादून के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार सूबे से गुजर रहे पश्चिमी विक्षोभ के चलते बुधवार को पांच पर्वतीय जिलों में हल्की वर्षा व बर्फबारी के आसार बन रहे हैं। उन्होंने बताया कि नौ फरवरी को मौसम का यही रंग रहेगा, लेकिन 10 फरवरी से यह पूरी तरह साफ रहेगा।

मतदान में खलल नहीं डालेगा मौसम राज्य विधानसभा चुनाव के लिए 15 फरवरी को होने वाले मतदान में मौसम खलल नहीं डालेगा। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक के अनुसार 10 से 15 फरवरी तक मौसम साफ रहेगा। फिलहाल किसी ऐसे सिस्टम के संकेत नहीं है, जिससे यह कहा जाए कि मौसम करवट बदलेगा।

Related Articles

Back to top button