State News- राज्यउत्तराखंड

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे तीन जनसभाएं

उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी प्रदेश में तीन जनसभाएं करेंगे। अरुण जूेटली चार फरवरी को देहरादून में भाजपा का घोषणा पत्र जारी करेंगे।

देहरादून: पांच साल बाद सत्ता में वापसी के लिए उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में हर संभव कोशिश कर रही भाजपा अब प्रचार अभियान में सितारों की पूरी फौज उतारने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में दो दिनों में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

जबकि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और वीके सिंह का भी उत्तराखंड में प्रचार कार्यक्रम तय हो गया है। अमित शाह सात, नौ और 12 फरवरी को कुल नौ रैलियां करेंगे। जबकि चार फरवरी को वीके सिंह उत्तराखंड में तीन रैलियां संबोधित करेंगे। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली चार फरवरी को देहरादून में पार्टी का चुनावी घोषणापत्र, जिसे विजन डाक्यूमेंट नाम दिया गया है, जारी करेंगे।

भाजपा प्रचार के मोर्चे पर प्रतिद्वंदी कांग्रेस से लगातार बढ़त बनाए हुए है। अब स्टार प्रचारकों के मामले में भी भाजपा बाजी मारती दिख रही है। पार्टी ने हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पांचों लोकसभा सीटों पर पांच जनसभाओं की योजना तैयार की मगर अब तक प्रधानमंत्री की तीन जनसभाओं का कार्यक्रम ही तय हो पाया है।

भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन संजय कुमार के मुताबिक प्रधानमंत्री 10 फरवरी को हरिद्वार व 11 फरवरी को रुद्रपुर तथा गोचर में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। 10 फरवरी का प्रधानमंत्री का कार्यक्रम अभी प्रस्तावित है, इसकी तिथि में बदलाव भी हो सकता है।

दरअसल, भाजपा प्रधानमंत्री की जनसभाओं के जरिये सीधे मुख्यमंत्री हरीश रावत की घेराबंदी की रणनीति अमल में लाना चाहती है। मुख्यमंत्री हरिद्वार ग्रामीण व ऊधमसिंह नगर जिले की किच्छा सीट, दो जगह से चुनाव लड़ रहे हैं। हरिद्वार व रुद्रपुर की रैली सीधे-सीधे इन दो सीटों पर असर डालेगी।

प्रधानमंत्री के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व कई केंद्रीय मंत्रियों के कार्यक्रम भी तय हो गए हैं। अब तक तय कार्यक्रम के मुताबिक अमित शाह नौ फरवरी को नई टिहरी, बागेश्वर और काशीपुर में जनसभाएं करेंगे। अगले चरण में शाह 12 फरवरी को उत्तरकाशी, चंपावत और कोटद्वार में वह जनसभा को संबोधित करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह तीन चरणों में नौ जनसभाएं करेंगे। राजनाथ की पांच फरवरी को बेरीनाग, सल्ट, रानीपुर, नौ फरवरी को पुरोला, धनोल्टी, जसपुर और 13 फरवरी को प्रतापनगर, चकराता व डोईवाला में जनसभाएं आयोजित की जा रही हैं।

चार फरवरी को केंद्रीय मंत्री वीके सिंह डीडीहाट, मसूरी व थराली तथा मुख्तार अब्बास नकवी पिरान कलियर, झबरेड़ा व बाजपुर में रैली करेंगे। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी सात फरवरी को गोपेश्वर, केदारनाथ, बाजपुर और 10 फरवरी को द्वाराहाट, भीमताल तथा विकास नगर में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

सिने स्टार व सांसद हेमामालिनी 10 फरवरी को हल्द्वानी, सितारगंज, किच्छा व कालाढुंगी तथा 13 फरवरी को राजपुर, भगवानपुर और लक्सर में जनसभाओं में शिरकत करेंगी। इनके अलावा केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली भी चार व पांच फरवरी को उत्तराखंड के दौरे पर रहेंगे। जेटली चार फरवरी को देहरादून में विजन डाक्यूमेंट को मीडिया के समक्ष जारी करेंगे। पांच फरवरी को वह कुमाऊं में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे।

Related Articles

Back to top button