राज्य

कश्मीर के अनंतनाग में घेरे गए 3 आतंकी ढेर, तीन एके-47 राइफल बरामद

दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले के पहलगाम के पास आवूरा गांव में रविवार देर शाम सेना और पुलिस द्वारा घेरे गए 3 आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक पुलिस को मारे गए इन आतंकियों से 3 एके-47 राइफल बरामद हुई है। 
इससे पहले शनिवार को सेना, सीआरपीएफ और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई के दौरान तीन आतंकियों को घेरे में ले लिया था। सूचना के मुताबिक सेना को इस इलाके में 3 आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद जब एसओजी और सेना के जवानों द्वारा सर्च आपरेशन चलाया जा रहा था उसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग कर दी। 
encounter_1476643828
इसके बाद जवानों द्वारा भी जवाबी कार्रवाई की गई थी। हालांकि रात के अंधेरे को देखते हुए सेना ने आपरेशन स्थगित कर दिया। इस दौरान पुलिस और सेना के जवानों द्वारा इलाके की घेराबंदी की गई थी जिससे की आतंकियों को किसी भी सूरत में भागने न दिया जाए। 

आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने गए सुरक्षाबलों पर पथराव

आतंकियों के खिलाफ अभियान का विरोध करने इलाके में लोग सड़कों पर उतर आए और प्रदर्शन करने लगे। प्रदर्शनकारियों द्वारा सुरक्षा बलों पर पथराव भी किया गया। इसके चलते प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

गौरतलब है कि इससे पहले 10 जनवरी को भी उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। बांदीपोरा के हाजिन इलाके में हुई इस मुठभेड़ के दौरान सेना नें एक आतंकी को मार गिराया था। 

Related Articles

Back to top button