State News- राज्यउत्तराखंड

काल बनी स्पेशल ट्रेन, तीन रेलवे कर्मियों की मौत; दो घायल

हरिद्वार के ज्वालापुर में निर्माणाधीन पुल पर कार्य कर रहे रेलवे कर्मी स्पेशल ट्रेन की चपेट में आ गए। हादसे में तीन की मौत हो गई, जबकि दो घायलों को हायर सेंटर रेफर किया गया।

हरिद्वार: देहरादून से दिल्ली जाने वाली स्पेशल ट्रेन रेलवे कर्मियों के लिए काल बन गई। पुल निर्माण में लगे रेलवे कर्मी इसकी चपेट में आ गए। हादसे में तीन की मौत हो गई, जबकि दो घायल हैं। हादसा आधी रात करीब एक बजे हुए। हरिद्वार रेलवे स्टेशन से जैसे ही आगे लिए यह ट्रेन रवाना हुई तो ज्वालापुर क्षेत्र में निर्माणाधीन पुल के पास यह हादसा हुआ।

ज्वालापुर क्षेत्र में रेलवे ट्रैक डबल करने के लिए पुल का निर्माण कार्य दिन रात चल रहा है। रात करीब एक बजे रेलवे के आईडब्लू नरेंद्र कुमार भास्कर ट्रेक के पास फंसे एक मिक्सर को निकलवा रहे थे। इसी बीच तेज गति से आती ट्रेन की चपेट में उनके साथ ही अन्य चार मजदूर आ गए। हादसे में बिजनौर उत्तर प्रदेश निवासी शमीम, बॉबी व गुरुबख्श की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि नरेंद्र कुमार व जितेंद्र कुमार घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां से उन्हें हायर सेंटर जौलीग्रांट रेफर कर दिया गया।

घायलों को हायर सेंटर समय से ले जाने के बजाय 108 कर्मियों ने कागजी कार्रवाई में काफी समय खराब किया। जिला अस्पताल के चिकित्सक डॉ. आरके सिंघल का कहना है कि अस्पताल में तीन लोगों को जब लाया गया तो वे मृत थे। दो की हालत गंभीर होने पर उन्हें जौलीग्रांट अस्पताल रेफर कर दिया गया है। सभी के सिर में चोटें आई हैं।

गति सीमा का नहीं रखा ध्यान

निर्माणाधीन पुल के पास रेलवे ने ट्रेनों की गति को नियंत्रित किया हुआ है। इसके बावजूद ट्रेन चालक ने इसका ध्यान नहीं खा। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ट्रेन काफी तेज गति में थी। इस कारण यह हादसा हुआ।

Related Articles

Back to top button