राज्य

‘कैप्टन मेरे सारथी हैं, मैं उनके दिशा निर्देश पर यह धर्मयुद्ध लड़ रहा हूं’

राजनीति एक ऐसा मैदान है जिसकी पिच पर आते ही हर कोई बल्लेबाजी करता है। अब राजनीतिक पिच पर सिद्धू जैसा कमेंटेटर, एक्टर हो ऊपर से हाजिर जवाबी तो फिर पूछना ही क्या। सिद्धू के जुमले पर दुनिया फिदा है। भाजपा का दामन छोड़ सिद्धू जबसे कांग्रेस में आए हैं, उनकी जुबां पर ट्रिपल पी है। पी फॉर पंजाब, पी फॉर प्रकाश सिंह बादल व पी फॉर पब्लिक। एबीसी भी खूब बोलते हैं । कहते हैं एबीसी से पंजाब बचे। 
ए फॉर आप आदमी पार्टी,  बी फॉर बादल और सी फॉर क्रप्शन। खैर, अमर उजाला से खास बातचीत पर बोले। 
navjot-singh-sidhu_1484755998
कैप्टन मेरे सारथी हैं, मैं उनके दिशा निर्देश पर यह धर्मयुद्ध लड़ रहा हूं। सच्चाई की ही जीत होगी और बुराई का सर्वनाश इतिहास गवाह है। कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब की कमान संभालेंगे मैं सिर्फ कांग्रेस में पंजाब को सच्चे और बेदाग पंजाबवासियों को सौंपना चाहता हूं। यह कहते हुए अमृतसर ईस्ट से चुनावी मैदान में उतरे नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस में कोई फूट उन्हें नजर नही आती। परिवार में मनमुटाव जो भी हैं वो वीरवार को कैप्टन और उनके रोड शो के दौरान मिट जाएंगे। 

कैप्टन और सिद्धू का पहला रोड शो आज

हम (कैप्टन-सिद्धू) पंजाब को जोड़ने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं तोड़ने के लिए नहीं। बुधवार को नामांकन भरने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस के साथ किसी भी सौदेबाजी से इंकार करते हुए कहा कि अमृतसर गुरू नगरी है। राजनीति में जिस दिना आया उसी दिन  मैने सौगंध ली थी कि मैं इस नगरी का बशिंदा बनूंगा। मैं डरपोक नही हूं और न ही लालची। मैं जो कहता हूं डंके के चोट पर कहता हूं। सर्वनाथ होगा यह तय है। वीरवार को रोडशो में कैप्टन और मैं एक साथ लोगों के बीच जा रहे हैं। 

मान गए कर्मजीत सिंह रिंटू 
अमृतसर नार्थ से पिछले विधान सभा चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी तौर पर 16980 वोटों से हारे कर्मजीत सिंह रिंटू ने पूर्व मेयर सुनील दत्ती को ईस्ट के बजाए नार्थ से सीट देने पर काफी खफा थे, पर हाईकमान के आदेशों पर उन्हें मना लिया गया है। कर्मजीत सिंह रिंटू को सरकार बनने पर बड़ा ओहदा देने का एलान पार्टी ने आपसी सहमति से कर लिया है। सुनील दत्ती को रिंटू का साथ मिलने के बाद उनकी स्थिति और मजबूत होगी। 

सिद्धू ने कहा जोशी को हराना जरूरी 
नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि अमृतसर नार्थ से भाजपा के उम्मीदवार अनिल जोशी को हराना उनकी पहल रहेगी। नार्थ सीट पर मुकाबला और दिलचस्प बनाने के लिए वो प्रचार करेंगे। ईस्ट वाली सीट तो कांग्रेस अभी से जीत चुकी है। क्योंकि उस सीट पर भाजपा के उम्मीदवार इतने हल्के हैं कि हलकावासी कह रहे हैं सिद्धू आप पंजाब जीतों, हम यह सीट जीत लेंगे। 

Related Articles

Back to top button