उत्तराखंडराज्य

कोतवाल ने लगाई तीन चौकी प्रभारियों को फटकार

कार्य में लापवाही बरतने का आरोप

हरिद्वार। कोतवाली नगर निरीक्षक ने तीन चौकी प्रभारियों के कार्यो से संतुष्ट न होने पर लापरवाही को लेकर जमकर फटकार लगाई। चेतावनी दी कि कार्यों में लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि ड्यूटी के प्रति ईमानदारी से कार्यों नहीं किया गया तो उनके खिलाफ कार्य में लापरवाही की संस्तुति की रिपोर्ट आलाधिकारी को पेश की जाएगी। नगर कोतवाली क्षेत्रा में चार चौकियां है, जोकि शहर के भीतर प्रवेश के लिए सुरक्षा व कानून व्यवस्था के लिए अहम मानी जाती है। लेकिन इनमें तीन चौकियां जिनमें सप्तऋषि, मायापुर और हरिद्वार औद्योगिक चौकी शहर के लिए अहम है।

बताया जा रहा हैं कि इन चौकियों क्षेत्रा में शराब का बढता अवैध कारोबार, सुलफा, गांजा, आसाजिक तत्वों द्वारा मारपीट व हुडदंग करते हुए भय पैदा करने की लगातार सूचना मिलती रही है। जिसको लेकर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार जोशी ने सम्बंधित चौकी प्रभारियों को समय-समय पर दिशा निर्देश दिये जाते रहे है। लेकिन उसके बावजूद भी क्षेत्रा की व्यवस्था में कोई सुधार न हो पाने के कारण नगर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार जोशी ने तीनों चौकी प्रभारियों को कार्यों के प्रति लापरवाही को लेकर जमकर लताड लगाई है। साथ ही चेताया कि किसी भी कीमत पर ड्यूटी में लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यदि प्रभारियों ने अपने कार्यों के प्रति सुधर नहीं किया तो उनके खिलाफ कार्यों में लापरवाही बरतने की संस्तुति आलाधिकारियों से की जाएगी। सप्तऋषि चौकी सुरक्षा के मद्देनजर काफी संवेदनशील हैं जोकि प्रदेश की राजधनी व हरिद्वार शहर को जोडती है। बताया जा रहा हैं कि इस मार्ग से रायवाला से भारी मात्रा में अवैध शराब व मांस का शहर में लाने की शिकायत कोतवाली को मिलती रही है। जिसके सम्बंध में काई बार चौकी प्रभारी का ध्यान इस ओर आकर्षित कराया जा चुका है। लेकिन उसके बावजूद भी उन्होंने अपने कार्यों व जिम्मेदारी के प्रति गम्भीरता नहीं दिखाई है। बता दे मौजूदा सप्तऋषि चौकी प्रभारी को दो बार कप्तान द्वारा लापरवाही बरतने के आरोप में उनको चौकी से हटाया जा चुका है। मगर उसके बावजूद भी मौजूदा चौकी प्रभारी ने अपनी गलतियों से कोई सीख नहीं ली है। आरोप हैं कि वह अपनी जिम्मेदारी ठीक ढंग से नहीं निभा पा रहे है।

Related Articles

Back to top button