State News- राज्यउत्तर प्रदेश

जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का मुद्दा फिर से गर्माया

नोएडा (एजेंसी)। दिल्ली से सटे नोएडा में प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद जेवर हवाई अड्डे का मुद्दा एक बार फिर गर्माने लगा है। जेवर के विधायक धीरेंद्र ¨सह ने हवाई अड्डे के निर्माण के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। उन्होंने लखनऊ के लोकभवन में विधानमंडल दल की बैठक में जेवर में हवाई अड्डे का निर्माण कराने की मांग की। जेवर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का प्रस्ताव बसपा सरकार ने तैयार किया था। सपा सरकार ने शुरुआत में इस परियोजना के प्रति खास दिलचस्पी नहीं दिखाई।

केंद्र में भाजपा सरकार बनने व स्थानीय सांसद डा. महेश शर्मा के केंद्रीय उड्डयन राज्य मंत्री बनने के बाद जेवर हवाई अड्डा परियोजना की सुगबुगाहट दोबारा शुरू हुई। प्रदेश सरकार व केंद्र के बीच परियोजना को गति देने के प्रयास का नतीजा है कि हवाई अड्डे के निर्माण के लिए रक्षा मंत्रालय की अनापत्ति मिल गई, लेकिन अभी तक रास्ता पूरी तरह से साफ नहीं हुआ है। विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान जेवर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी धीरेंद्र सह ने लोगों से वादा किया था कि वह विधायक बनने के बाद जेवर में हवाई अड्डे के निर्माण के लिए पूरा प्रयास करेंगे। विधायक बनने के बाद धीरेंद्र¨सह ने अपना वादा पूरा करने व क्षेत्र के विकास के लिए जेवर हवाई अड्डे के मुद्दे को लेकर कदम बढ़ाया है।

उन्होंने लखनऊ में लोकभवन में हुई विधान मंडल दल की बैठक में कहा कि जेवर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का निर्माण बेहद जरूरी है। भाजपा के संकल्प पत्र में किए गए रोजगार देने के वादे को पूरा करना संभव होगा। जेवर में हवाई अड्डे के निर्माण से आस पास औद्योगिक इकाइयां स्थापित होने के साथ ही बहुराष्ट्रीय कंपनियां भी यहां का रुख करेंगी। इससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। यमुना प्राधिकरण के औद्योगिक विकास में भी जेवर हवाई अड्डा अहम है।

Related Articles

Back to top button