राज्य

टोल सिस्टम पर इंटरनेट ठप, जम्मू-कश्मीर की सीमा पर फंसे सैकड़ो वाहन

बुधवार दोपहर बाद चार बजे से पंजाब के माधोपुर में टोल सिस्टम पर इंटरनेट ठप हो गया, जिसका सीधा असर जम्मू-कश्मीर में दाखिल और बाहर जाने वाले माल वाहक वाहनों पर पड़ा। वीरवार शाम तक सैकड़ों वाहन जहां जम्मू कश्मीर की सीमा में रुककर पंजाब टोल पोस्ट के इंटरनेट बहाल होने का इंतजार करते रहे, वहीं राज्य में दाखिल होने वाले ट्रकों की संख्या में भी भारी कमी आई है। 

ये भी पढ़ें: किसान आंदोलन : राहुल बोले मृतक किसानो को मिले शहीदों का दर्ज़ा

टोल सिस्टम पर इंटरनेट ठप, जम्मू-कश्मीर की सीमा पर फंसे सैकड़ो वाहनअधिकारियों की मानें तो बुधवार शाम से इंपोर्ट वाहनों के काफी कम संख्या में दाखिल होने से राजस्व को भी भारी नुकसान हुआ है। हालांकि इसकी भरपाई सिस्टम सुधरते ही कर ली जाएगी। उधर, जम्मू कश्मीर के विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने पंजाब के टोल प्रबंधन अधिकारियों से संपर्क कर सेवाओं में जल्द सुधार किए जाने के संबंध में भी बात की है।

इसके बाद वीरवार दोपहर से जहां वाहनों से मैनुअल टैक्स वसूलने का काम शुरू हुआ वहीं अतिरिक्त कर्मचारियों को भी पंजाब की माधोपुर टोल पोस्ट पर तैनात कर दिया गया। इस दौरान सबसे अधिक दिक्कत एडवांस टैक्स भरकर पहुंचने वाले वाहनों को हो रही है, जिनका डाटा आनलाइन है। ऐसे में उन्हें आगे आने और जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। यातायात विभाग के अधिकारियों की मानें तो वीरवार दोपहर तक लगभग 500 ट्रक जम्मू कश्मीर की सीमा में रुके रहे।

ये भी पढ़ें: MP में राहुल को लोगों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और हुए गिरफ्तार

लखनपुर कसबे सहित रावी पुल पर जाम की स्थिति से निपटने के लिए यातायात पुलिस ने आरटीओ कार्यालय के नजदीक ही वाहनों को रोकना भी शुरू कर दिया था। हालांकि शाम होते तक मैनुअल काम होने से स्थिति में कुछ हद तक सुधार हुआ है, लेकिन इंटरनेट सेवा के बहाल न होने तक ट्रक चालकों को दिक्कतों का भारी सामना करना पड़ सकता है। कामर्शियल टैक्स विभाग की मानें तो रूटीन के मुकाबले मात्र 15 से 20 फीसदी वाहन ही दाखिल हुए हैं। उधर, इस दौरान जहां हाईवे किनारे वाहनाें की लंबी-लंबी कतारें लगी रहीं। वहीं इंपोर्ट में ट्रकों से भरा रहने वाला यार्ड और टोल प्लाजा भी खाली नजर आया।

 

Related Articles

Back to top button