State News- राज्यदिल्ली

डी.यू: ऑनलाइन एग्जाम के खिलाफ स्टूडेंट्स ने किया प्रदर्शन

नई दिल्ली। दिल्ली यूनिवर्सिटी इस साल से पोस्ट ग्रैजुएशन, कुछ ग्रैजुएशन कोर्सेज और रिसर्च में ऑनलाइन एंट्रेंस एग्जाम और उनकी फीस बढाने की तैयारी में हैं। जिसपर बुद्धवार को स्टूडेंट्स ने इसका विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान स्टूडेंट्स ने काउंसिल मेंबर्स से मिलने की मांग को पूरा करने के लिए कहा और साथ ही पूरी रोड जाम कर दी। इस दौरान पुलिस वहीं मौजूद थी।

ऑनलाइन एंट्रेंस एग्जाम  इस साल नहीं होने चाहिए लागू

बता दें, स्टैंडिंग काउंसिल की मीटिंग में एबीवीपी के एक डेलिगेशन ने एडमिशन कमिटी के मेंबर्स के बीच अपनी बातों को रखा था जिसपर काउंसिल ने अपना पॉइंट रखा था। लेकिन स्टूडेंट्स ने इसका विरोध करते हुए कहा कि डीयू में इस साल से ऑनलाइन एंट्रेंस एग्जाम लागू नहीं होने चाहिए। क्योंकि डीयू ने इसके लिए सारे पक्षों से बात नहीं की है।

एबीवीपी के नैशनल मीडिया कन्वीनर साकेत बहुगुणा ने बताया कि यूनिवर्सिटी की किसी भी समिति एसी, ईसी, स्टैंडिंग काउंसिल में जब इस मामले में कोई फैसला नहीं हुआ है तो ऑनलाइन एंट्रेंस का टेंडर कैसे निकाला गया? यूनिवर्सिटी प्रशासन गैरकानूनी तरीके से काम कर रहा है। एबीवीपी का कहना है कि इसे लेकर स्टूडेंट्स अब और बड़े लेवल पर प्रोटेस्ट करेंगे।

 

Related Articles

Back to top button