State News- राज्यदिल्ली

तमिलनाडु के किसानों ने यूरिन पीकर विरोध जताया, कर्ज माफी की है मांग

नई दिल्ली.जंतर-मंतर पर तमिलनाडु के किसानों ने शनिवार को यूरिन पीकर विरोध जताया। ये लोग PMO के बाहर न्यूड प्रोटेस्ट भी कर चुके हैं। बता दें कि सूखे के चलते कर्ज के बोझ में दबे 100 किसान यहां 14 मार्च से प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि सरकार उनका कर्ज माफ करे। मुआवजा दे सरकार…
 
– प्रोटेस्ट कर रहे किसानों में कई महिलाएं भी हैं। किसानों का कहना है कि हम पीएम का ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए ये सारी कोशिशें कर रहे हैं।
– इससे पहले किसानों ने प्रोटेस्ट के दौरान घास खाई और साड़ियां पहनकर भी विरोध जताया।
 
स्कल लेकर किया था प्रोटेस्ट
– इसके अलावा आत्महत्या करने वाले किसानों के स्कल लेकर भी प्रोटेस्ट किया।
– उनका कहना है कि सूखे की वजह से हुए नुकसान के लिए सरकार मुआवजा दे और कर्ज भी माफ किया जाए। तमिलनाडु सरकार ने भी केंद्र से 40 हजार करोड़ रुपए किसानों के लिए मांगे हैं। उधर, केंद्र ने मदद के लिए 1700 करोड़ रुपए का फंड जारी किया है।
 
राहुल गांधी ने की थी किसानों से मुलाकात
– पिछले दिनों राहुल गांधी भी किसानों से मिलने जंतर-मंतर पहुंचे थे। उन्होंने कहा था, “पीएम इस देश के अमीर लोगों का कर्ज माफ कर देते हैं, तो इस देश को बनाने वाले लोगों का, किसानों का कर्ज क्यों नहीं माफ करते?”
– ”यहां ये लोग कितने दिनों से बैठे हैं, इनकी आवाज ना सरकार सुन रही है और ना पीएम। पिछले तीन साल में 1.40 लाख करोड़ रुपए हिंदुस्तान के 50 बड़े कारोबारियों के माफ किए गए हैं।”
– ”किसानों की क्या गलती है, क्यों इनकी मदद नहीं की जा रही है। पीएम की जिम्मेदारी है कि इनकी बात सुनें और जो मुश्किलें हैं, उन्हें दूर करें। हम तमिलनाडु और दिल्ली में किसानों की पूरी मदद करेंगे।”
 
एक्टर प्रकाश राज ने भी किया सपोर्ट
– इससे पहले एक्टर प्रकाश राज और सिंगर विशाल भी किसानों से मिल चुके हैं। प्रकाश राज ने कहा था, “किसानों आवाज कोई नहीं सुन रहा, मैं यहां आया हूं ताकि मंत्रालय का ध्यान इस ओर जाए।”

Related Articles

Back to top button