State News- राज्यफीचर्ड

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में पुलिस पार्टी पर आतंकीयो का हमला, 3 की हो गई मौत

दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार देर रात आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं। हमले में तीन लोगों की मौत हो गई। इनमें एक पुलिसकर्मी तथा दो नागरिक शामिल हैं। पुलिसकर्मियों की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी भी मारा गया। छह अन्य घायल हुए हैं। घटना के बाद इलाके में सर्च आपरेशन चलाया गया है।
घटना के बारे में डीजीपी एसपी वैद ने बताया कि कुलगाम जिले में मीर बाजार से डिविजनल आफिसर कुलगाम तीन पुलिसकर्मियों के साथ गुजर रहे थे। यह बाजार काजीगुंड-कुलगाम हाईवे पर है, जहां ट्रैफिक जाम देख उन्होंने गाड़ी रोक दी और जाम खुलवाने लगे। इसी बीच गाड़ी से पहुंचे तीन-चार आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी।

यह भी पढ़े: सोशल मीडिया तक पहुंच गया दीपिका-कटरीना का ये झगड़ा!

इसमें दो नागरिकों और एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी भी मारा गया है। फिलहाल इसकी शिनाख्त नहीं हो पाई है। उसके पास से एक ग्रेनेड और पांच कारतूस बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई में एक अन्य आतंकी भी घायल हुआ है, लेकिन वह भागने में सफल रहा।

घायल जवानों का श्रीनगर में इलाज जारी

हालांकि, पुलिसकर्मियों ने आतंकी की रिवाल्वर भी छीन ली है। डीजीपी ने बताया कि घटना में चार पुलिसकर्मी तथा दो नागरिक घायल भी हुए हैं। सभी को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्थिति गंभीर होने पर तीन पुलिसकर्मियों को सेना के बेस अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

यह भी पढ़े: 55 लाख कर्मचारियों की हो गई बल्ले-बल्ले, कैबिनेट ने 7वें वेतन आयोग को दे दी मंजूरी

सूत्रों ने बताया कि मारे गए पुलिसकर्मी की शिनाख्त महमूद व नागरिक की नवाज ए मीर के रूप में हुई है। एक अन्य नागरिक की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है। मारा गया आतंकी साकिब गनेई था। घटना के बाद बाजार में भगदड़ मच गई। खुली दुकानें धड़ाधड़ बंद हो गई। सूचना पाकर पहुंचे सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चलाया।

कुलगाम जिले में ही पिछले दिनों आतंकियों ने कैश वैन पर हमला कर पांच पुलिसकर्मियों तथा बैंक के दो सुरक्षा गार्डों की हत्या कर दी थी। दक्षिणी कश्मीर में आतंकियों की बढ़ती गतिविधियों को देखकर जेके बैंक की शोपियां तथा पुलवामा जिले में 40 शाखाओं से कैश लेन देन रोक दिया गया है। 

Related Articles

Back to top button