अजब-गजबटॉप न्यूज़दिल्लीफीचर्डराज्य

दिल्ली के जंगपुरा इलाके में लिंग परीक्षण के धंधे का भंडाफोड़

दिल्ली के जंगपुरा इलाके में लिंग परीक्षण के धंधे में लिप्त एक क्लीनिक का पर्दाफाश किया गया. एसडीएम डिफेन्स कॉलोनी और DIMC टीम PNDT SED एंड PNDT टीम सोनीपत ने छापा मारकर गर्भस्थ शिशु का लिंग बताने वाली क्लीनिक पर कार्रवाई की है.दिल्ली के जंगपुरा इलाके में लिंग परीक्षण के धंधे का भंडाफोड़

ये भी पढ़ें: अभी-अभी: सीएम योगी ने दी पीएम मोदी को ऐसी बड़ी चोट, देश में मची खलबली…

दरअसल क्षेत्र में चल रहे एक क्लीनिक पर अवैध रूप से किए जा रहे लिंग परीक्षण का भंडाफोड़ किया गया है. इस मामले में थाना हजरत निजामुद्दीन में मामला भी दर्ज करवाया जा रहा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, हरियाणा के सोनीपत जिला प्रशासन की ओर से दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली जिले के पीसी एंड पीएनडीटी ऑफिस को सूचना मिली थी कि ई-28, जंगपुरा स्थित एक क्लीनिक में लिंग परीक्षण का धंधा किया जा रहा है. इस पर सोनीपत की टीम के साथ मिलकर दिल्ली की टीम ने उस क्लीनिक में स्टिंग ऑपरेशन किया. इसके तहत एक महिला को डमी पेशेंट बनाकर भेजा गया. क्लीनिक की कर्मचारियों ने 8800 रुपये लेकर उसका अल्ट्रासाउंड किया और गर्भस्थ शिशु का लिंग बताने का वादा किया.

दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली जिले की पीसी एंड पीएनडीटी की नोडल ऑफिसर डॉ. गरिमा जायसवाल व एसडीएम डिफेंस कॉलोनी नीरज अग्रवाल के नेतृत्व में टीम डमी पेशेंट को फॉलो कर रही थी. पेशेंट की निशानदेही पर टीम ने क्लीनिक से 8800 रुपये बरामद किए. टीम ने इन नोटों के नंबर आदि पहले ही नोट कर लिए थे जो बाद में मैच कराने पर वही निकले.

ये भी पढ़ें: अभी-अभी: सोनिया गांधी के पेट में मिला जहर, हॉस्पिटल में हुई भर्ती … मचा हडकंप

इस पर जिला प्रशासन ने थाना निजामुद्दीन में क्लीनिक की डॉ. मीनू सिंह, रिसेप्शनिस्ट संतोष व एक नर्स के खिलाफ पीएनडीटी एक्ट के तहत शिकायत की है. लिंग परीक्षण में इस्तेमाल की जाने वाली अल्ट्रासाउंड मशीन भी सील कर दी गई है. अब जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से क्लीनिक को सील करने की तैयारी की जा रही है.

Related Articles

Back to top button