उत्तर प्रदेशराज्य

बदला मौसम का मिजाज, बारिश के साथ गिरे ओले

कई दिनों तक खिली धूप और मौसम का मिजाज कुछ नरम पडऩे से लोग राहत महसूस करने लगे थे, लेकिन बारिश और हवा के साथ सिहरन फिर बढ़ गई है।

लखनऊ । प्रदेश में कल देर शाम से मौसम में फिर करवट ली। जिसके कारण रात से जारी बारिश अभी तक अपने रंग में है। सुबह से लोगों को भयंकर ठंड का अहसास हो रहा है। औरैया में तो ओले पडऩे से फसल का नुकसान हो गया है।

प्रदेश में कल रात से शुरू हुई बारिश ने ठंड में इजाफा कर दिया है। कई दिनों तक खिली धूप और मौसम का मिजाज कुछ नरम पडऩे से लोग राहत महसूस करने लगे थे, लेकिन बारिश और हवा के साथ सिहरन फिर बढ़ गई है। मौसम विज्ञानियों ने कई दिन पहले ही 25 जनवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया था। लेकिन कल दिन भर चटख धूप खिलने से लोगों को बारिश के आसार कम ही दिख रहे थे। देर रात अचानक शुरू हुई बारिश से मौसम जबर्दस्त ढंग से पलटा खा गया।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई क्षेत्रों में कल रात से शुरू हुई बारिश दिन में भी रुक-रुक कर होती रही, लेकिन आज तड़के से ही बूंदाबांदी ने तेज बारिश का रूप धारण कर लिया। बारिश से तापमान अचानक काफी नीचे आ गया है। सर्द हवाएं भी चलने से सिहरन एक बार फिर बढ़ गई है। औरैया में तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि से ठंड बढ़ी। ओले गिरने से फसलें हुई बर्बाद। किसानों की चिंता बढ़ गई है। अजितमल व दिबियापुर में काफी नुकसान हुआ है।

Related Articles

Back to top button