राज्य

बिहार के टॉपर को तो छोड़िए, प्रिंसिपल की भी जनरल नॉलेज वीक

पिछले साल की तरह ही इस बार भी बिहार बोर्ड एक बार फिर सवालों के घेरे में है. टॉपर गणेश की असलियत के बारे में पता करने के लिए उसके प्रिंसीपल का इंटरव्यू लिया गया. बता दें कि वो भाजपा नेता जवाहर प्रसाद सिंह के बैटे हैं. अभितेंद्र ने बिहार यूनिवर्सिटी से एम कॉम किया हुआ है.

ये भी पढ़ें: जानिए, फांसी की सजा के बाद तिहाड़ जेल में कैसे कट रही हैं निर्भया के दोषियों की रातें

बिहार के टॉपर को तो छोड़िए, प्रिंसिपल की भी जनरल नॉलेज वीक
स्कूल के प्रिंसीपल की भी नॉलेज वीक
गणेश कुमार के स्कूल के प्रिंसीपल अभितेंद्र कुमार, जो एमकॉम करने का दावा करते है. वो लोकल पत्रकारों के बुनियादी सवालों का जवाब भी नहीं दे पाए. जब उनसे पूछा गया कि बिहार के पहले राज्यपाल कौन थे तो उन्हें पता ही नहीं था. साथ ही उनसे पूछा गया कि भारत के उपराष्‍ट्रपति कौन है तो उन्होंने हामिद अंसारी की जगह हामिद करजई नाम बताया. इससे आप समझ सकते हैं कि इस स्‍कूल का क्‍या स्‍टैंडर्ड होगा. जहा प्रिंसिपल को कुछ नहीं पता तो बच्चों से क्या उम्मीद की जा सकती है.

बता दें कि 12वीं बोर्ड के आर्ट्स टॉपर गणेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही बिहार बोर्ड ने गणेश कुमार का रिजल्ट भी रोक दिया है. बता दें कि गणेश कुमार के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. इनके ऊपर आरोप है कि इन्होंने फर्जी तरीके से प्रवेश लिया था. साथ ही वो मीडिया टेस्ट में भी फैल हो गए थे. इसी वजह से वो एक बार फिर सवालों के घेरे में है.

ये भी पढ़ें: सोशल मीडिया तक पहुंच गया दीपिका-कटरीना का ये झगड़ा!

गलत जन्म प्रमाण पत्र का आरोप

2017 के इंटर आर्ट्स के टॉपर गणेश कुमार के सभी अभिलेखों की जांच एक्सपर्ट द्वारा की गई थी. एक्सपर्ट ने गणेश कुमार के सभी कॉपियों की दुबारा जांच की और गणेश कुमार से जानकारी भी ली. एक्सपर्ट टीम ने माना कि गणेश कुमार ने बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है. जांच के क्रम में जब एक्सपर्ट ने गणेश कुमार के बैक ग्राउंड के बारे में जानकारी ली तो चौंकाने वाली जानकारी सामने आई. गणेश कुमार के दो बच्चे हैं. एक पांचवी क्लास में पढ़ता है और दूसरा तीसरी क्लास में.

Related Articles

Back to top button