दिल्लीफीचर्डराज्य

मनोज तिवारी: MCD के परिणाम जनमत संग्रह हैं, इस्तीफा दें केजरीवाल

दिल्ली के तीनों नगर निगम चुनाव के शुरुआती नतीजे आने शुरू हो गए हैं और फिलहाल बीजेपी के लिए खबर अच्छी है। नगर निगम चुनाव के ठीक पहले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए मनोज तिवारी ने आज सुबह की शुरुआत सूर्य की उपासना के साथ की और भगवान की पूजा के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि आज दिल्लीवालों के लिए खास दिन है और उम्मीद जताई कि बीजेपी को 270 में से 235 सीटें मिल रही हैं।
मनोज तिवारी: MCD के परिणाम जनमत संग्रह हैं, इस्तीफा दें केजरीवाल
 
मनोज तिवारी ने कहा कि चुनाव परिणम एक तरह के दिल्ली के जनमत संग्रह हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस हार के लिए नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पद से इस्तीफा देना चाहिए। 

मनोज ‌त‌िवारी ने कहा है क‌ि जीत के बावजूद वो जश्न नहीं मनाएंगे। इसकी वजह ये है क‌ि अभी दो द‌िन पहले सुकमा में सीआरपीएफ जवानों पर जो हमला हुआ था उससे भाजपा व्यथ‌ित है और उन्होंने सबके ल‌िए दुआ मांगी है। उन्होंने द‌िल्ली के लोगों का द‌िल से धन्यवाद द‌िया और जीत का श्रेय पीएम मोदी की नी‌त‌ियों को द‌िया है।

हर्षवर्धनः
बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने शुरुआती रुझान बीजेपी के पक्ष में आने के बाद कहा कि ये नतीजे सामूहिक प्रयास का परिणाम है। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति लोगों का विश्वास है जो बढ़ रहा है।

अरव‌िंदर स‌िंह लवलीः
कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए अरविंदर सिंह लवली ने बीजेपी के पक्ष में आ रहे रुझानों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैं दिल्ली के लोगों का आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने साफ सुथरी राजनीति का समर्थन किया है। देश में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी पार्टी ने चुनाव से पहले पूरी की पूरी लीडरशिप को बदल दिया और जनता ने उनका साथ दिया।

क‌प‌िल म‌िश्रा व आप प्रवक्ता नागेंद्रः
रुझानों से ही तय नजर आ रही बीजेपी की जीत के बाद आप प्रवक्ता नागेंद्र ने कहा ईवीएम पर दोष मढ़ा है। वहीं दिल्ली मंत्री कप‌िल म‌िश्रा ने कहा, लोकतंत्र में नतीजे मान्य होने चाहिए लेकिन तभी जब लोकतांत्रिक तरीकों से आएं, तांत्रिक तरीकों से नहीं।

Related Articles

Back to top button