राज्य

महाराष्ट्र स्थानीय चुनाव में गठबंधन पर बीजेपी से नहीं बनी बात, अब अलग लड़ेंगे चुनाव

महाराष्ट्र स्थानीय चुनाव को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच गठबंधन नहीं होगा। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘उनकी पार्टी जिला परिषद चुनाव और नगर निगम चुनाव को लेकर बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं करेगी।’ठाकरे ने कहा, ‘उनकी (बीजेपी) पार्टी में कई गुंडा है लेकिन हमारी पार्टी में गुंडा नहीं सैनिक हैं।’ उन्होंने कहा, ‘मैं मुंबई नगर निगम चुनावों को लेकर चिंतित नहीं हूं। हम सभी चुनाव जीतेंगे।’

ठाकरे ने कहा, ‘शिवसेना इसके आगे अकेले भगवा लहराएगी। किसी के दरवाजे पर गठबंधन के लिए नहीं जाएगी।’ उन्होंने कहा कि सेना के 50 सालों की यात्रा में 25 साल गठबंधन की भेंट चढ़ गए। हम सत्ता के लालची नहीं है।

वहीं बीजेपी के किरीट सोमैया ने कहा, ‘अगर किसी को बीएमसी को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने  की हमारी प्रतिबद्धता से समस्या है तो हमारी तरफ से कोई समझौता नहीं होगा। हम पारदर्शिता लाएंगे।’

हालांकि महाराष्ट्र स्थानीय चुनाव को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच गठबंधन नहीं होगा।महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के गठबंधन की सरकार है। शिवसेना का यह फैसला पद्म विभूषण पुरस्कारों की घोषणा के ठीक एक दिन बाद आया है।मोदी सरकार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार को पद्म विभूषण से नवाजा है। पिछले कुछ महीनों से गठबंधन को लेकर बीजेपी और शिवसेना में खींचतान चल रही थी।

महाराष्ट्र में गठबंधन में होने के बावजूद शिवसेना नोटबंदी को लेकर लगातार बीजेपी पर हमलावर रही है। नोटबंदी के विरोध को लेकर शिव सेना विपक्ष के मार्च में भी शामिल हुई थी।

Related Articles

Back to top button