State News- राज्यTOP NEWSउत्तर प्रदेश

मीराबाई मंदिर पहुंचीं हेमामालिनी

hemaमथुरा। पिछले महीने दो जुलाई को सड़क हादसे घायल होने के तकरीबन डेढ़ माह बाद मथुरा की सांसद हेमामालिनी बुधवार को वन्दावन के मीराबाई मंदिर में भगवान का आभार जताने पहुंचीं। हेमा ने बुधवार को वन्दावन पहुंचकर ठा़ शाहबिहारी मंदिर के निकट एक पतली सी गली में राजस्थानी स्थापत्य में बने ठा़ सालिगराम जी के मंदिर पहुंची, जिसे पूरी तरह मीराबाई का ही मंदिर माना जाता है। गौरतलब है कि जोधपुर में जन्मीं मीराबाई अपने पति चित्तौड़ के महाराजा संग्राम सिंह के पुत्र भोजराज की मत्यु के पश्चात कष्णभक्ति के लिए 1524 ईस्वी में वन्दावन आ गई थीं तथा 1539 तक 15 वर्ष रहने के पश्चात अपने आराध्य की खोज में द्वारिका चली गई थीं और वहीं अंत समय तक रही थीं।
मीराबाई मंदिर में हेमामालिनी के साथ स्थानीय सभासद सौरव अग्रवाल तथा भाजपा नेता राजेश सिंह ्रपिण्टू भी साथ थे। उनके स्थानीय प्रवक्ता जनार्दन शर्मा ने बताया कि हेमामालिनी सांसद बनने से पूर्व भी दो दशक से वन्दावन आने पर मीराबाई के मंदिर आती रही हैं।
उन्होंने बताया कि हेमामालिनी अपने जीवन में भगवान कष्ण और उनकी परमभक्त मीराबाई से प्रभावित रही हैं। वे जहां स्वयं कष्ण की अनन्य भक्त हैं, वहीं मीराबाई के समर्पण की भी बेहद दीवानी हैं। उन्होंने बताया कि इसके अलावा उन्होंने वन्दावन के ही ठा़ राधारमण मंदिर में भी पहुंचकर भगवान का शुक्रिया अदा किया जिससे वे इतनी बड़ी दुर्घटना और उसके बाद के दुष्प्रभाव से बेहद आसानी से उबर सकीं। शर्मा ने बताया कि हेमामालिनी ने उनके दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद उनकी शीघ्र बेहतरी के लिए भगवान से प्रार्थना एवं हवन आदि करने वाले मथुरा-वन्दावन के लोगों के प्रति भी भारी आभार प्रकट किया है।

Related Articles

Back to top button