उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी सरकार ने शिक्षामित्रों की एक मांग पर कमेटी बनाई, 30 अगस्त को होगी बैठक

यूपी सरकार ने शिक्षा मित्रों की मांगों पर केन्द्र सरकार को रिपोर्ट भेजने के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। बेसिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव राजप्रताप सिंह की अध्यक्षता में गठित कमेटी की पहली बैठक 30 अगस्त को होगी।
उत्तर प्रदेश दूरस्थ बीटीसी शिक्षक शिक्षा मित्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार यादव ने बताया कि संघ की ओर से 25 से 27 अगस्त को दिल्ली में जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के दौरान उन्होंने केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय के सचिव से मुलाकात कर शिक्षा मित्रों  को नियमित करने के लिए एक्ट में संशोधन करने की मांग की। उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार ने मामले में मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी है।

जानें दिन- मंगलवार 29 अगस्त 2017, का राशिफल

यूपी सरकार ने शिक्षामित्रों की एक मांग पर कमेटी बनाई, 30 अगस्त को होगी बैठकउन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा, अपर मुख्य सचिव वित्त, प्रमुख सचिव सूचना, प्रमुख सचिव विधि एवं न्याय और प्रमुख सचिव समाज कल्याण की कमेटी गठित की है। कमेटी की पहली बैठक 30 अगस्त को होगी। कमेटी शिक्षा मित्रों की मांगों पर रिपोर्ट तैयार कर केन्द्र सरकार को रिपोर्ट भेजेगी।

म्यांमार: 48 घंटों से जारी हिंसा, जान बचाने के लिए घर छोड़कर भाग रहे रोहिंग्या मुसलमान

इंतजार करते रहे  शिक्षा मित्र
शिक्षा मित्र संगठनों के नेता सोमवार को अपर मुख्य सचिव से मुलाकात के लिए इंतजार करते रहे। लेकिन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम नहीं होने के कारण मुलाकात नहीं हो सकी। शिक्षा मित्र सचिवालय के बाहर इंतजार करते रहे।

 

Related Articles

Back to top button