दिल्लीफीचर्डराज्य

योगी आदित्य नाथ से मिलने के लिए लंबा इंतजार करते रहे भाजपा सांसद

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का पदभार संभालने के बाद मंगलवार (21 मार्च) को योगी आदित्यनाथ पहली बार संसद पहुंचे थे, जहां उनसे मिलने के लिए बीजेपी सांसद कतार में खड़े हो गए। कहा जा रहा है कि उनके संसद में आते ही बीजेपी सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने उन्हें सुप्रीम कोर्ट में चल रहे राममंदिर-बाबरी मस्जिद विवाद को लेकर हुए नए डिवेलपमेंट के बारे में बताया।

इस दो मिनट की बातचीत में स्वामी को अयोध्या शब्द कहते हुए सुना गया था। वहीं रूपा गांगुली सहित कई अन्य सांसद उनका वित्त मंत्री अरुण जेटली के कमरे से निकलने का इंतजार करते रहे। कई लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय के बाहर खड़े रहे, जहां योगी करीब 1 घंटा रुके। वहीं टीआरएस के सांसद जितेंद्र रेड्डी ने याद करते हुए बताया कि उन्होंने  पिछले गुरुवार को योगी आदित्यनाथ के लखनऊ निकलने से पहले सीएम बनने का आशीर्वाद दिया था।

संसद में जब योगी बोलने के लिए उठे तो उन्होंने कहा था कि वह ‘उत्‍तर प्रदेश को पीएम के सपनों का प्रदेश बनाएंगे। उत्‍तर प्रदेश अराजकता, गुंडागर्दी से मुक्‍त होगा। उत्‍तर प्रदेश भ्रष्‍टाचार और अपराध से मुक्‍त होगा। प्रदेश में दंगे बंद हो जाएंगे।’ योगी ने अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गोरखपुर में AIIMS सेंटर खोले जाने के फैसले के लिए धन्‍यवाद दिया था। योगी ने कहा कि ‘बहुत सी पार्टियों ने दलितों को वोट बैंक बना दिया था, उनके दुख का फायदा उठाया मगर यह प्रधानमंत्री मोदी थे जिन्‍होंने गोरखपुर में AIIMS की जरूरत समझी।’

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर चुटकी ली थी, जिसपर नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी मुस्‍कुरा उठे थे। योगी ने अपनी उम्र को लेकर खड़गे को संबोधित करते हुए कहा था, ”मैं आदरणीय राहुल जी से एक वर्ष छोटा हूं, उम्र में। मुलायम सिंह की पार्टी में से कोई यहां नहीं है और अखिलेश यादव से एक वर्ष बड़ा हूं। दोनों की जोड़ी के बीच में मैं जो आ गया, मुझे लगता है कि ये आपकी विफलता का एक बड़ा कारण हो सकता है।”

Related Articles

Back to top button