State News- राज्यउत्तर प्रदेशफीचर्ड

लखनऊ: 600 पदों पर राजस्व निरीक्षकों की भर्ती में हो रही जमकर धांधली, विडियो हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में लखनऊ नगर निगम लखनऊ के जोन पांच में तैनात एक महिला राजस्व निरीक्षक भी बताई जा रही हैं।लखनऊ: 600 पदों पर राजस्व निरीक्षकों की भर्ती में हो रही जमकर धांधली, विडियो हुआ वायरल

नियुक्ति के बाद महिला की यहां पर पहली तैनाती है। एक  रेस्टोरेंट में बनाए गए इस वीडियो में महिला निरीक्षक अपने सामने बैठे पुरुष से कह रही है कि नियुक्ति को लेकर उसने सेटिंग की थी, जिससे उसके पास आंसर की पहले ही आ गई थी।

राजस्व निरीक्षण बोलीं- मुझे बदनाम करने की साजिश

वीडियो वायरल होने के बाद नगर निगम कर्मचारियों की बीच इसको लेकर खूब चर्चा रही।

जिस महिला राजस्व निरीक्षक का वीडियो है उससे जब अमर उजाला ने बता की तो उसने बताया कि सत्येंद्र यादव नाम का एक व्यक्ति उसे बदनाम करने के लिए ऐसा कर रहा है।

उसने यह भी कहा कि वह व्यक्ति शादीशुदा है। इससे आगे वह कुछ और बताने जा रही थी मगर बीच में फोन कटने से और बात नहीं हो पाई। इसके बाद उससे की बार संपर्क किया गया मगर उसने फोन नहीं उठाया।

जानकारों का कहना है कि यह वीडियो राजाजीपुरम स्थित शिवम नामक रेस्टोरेंट में बनाया गया है। करीब छह मिनट के इस वीडियो के अलावा 15 मिनट का एक वीडियो यू ट्यूब पर भी डाला गया है।

पैसा दिया है, इसलिए खूब कमाएंगे

जानकारों का मानना है कि इस भर्ती में पैसा चला। इसको लेकर जो नए राजस्व निरीक्षक आए हैं वह खुले आम इसकी चर्चा करते रहते हैं। अक्सर सुना जाता है कि वह पैसा देकर आएं हैं, इसलिए पैसा कमाएंगें।

इसके चलते अब नए राजस्व निरीक्षक गृहकर के लिए जारी होने वाले बिलों पर अपने नाम और मोबाइल नंबर की मोहर भी लगा रहे हैं, जबकि  नियमत: वह ऐसा नहीं कर सकते।

इसके पीछे उनकी मंशा यह है कि जब गृहकरदाता उनसे संपर्क करेगा तो उससे अलग से डीलिंग करेंगे। इस बारे में नगर आयुक्त उदयराज सिंह कहना है कि वीडियो के बारे में वह कुछ नहीं बता सकते। वैसे भी शासन ने नियुक्ति की है, यहां तो उन्हें तैनात किया गया है।

Related Articles

Back to top button