State News- राज्य

विवादित बाबा अमरदास के खिलाफ विरोध तेज, धारा 307 के तहत दर्ज हो केस

शिमला. हिमाचल किसान सभा ने 22 पंचायतों के प्रतिनिधियों और आम जनता को रामलोक प्रकरण में अमरदास के मामले में निष्पक्ष जांच का आश्वासन मिलने के बाद सरकार से सवाल किए हैं और बाबा पर जानलेवा हमले के आरोप में केस दर्ज करने की मांगी की गई है।
विवादित बाबा अमरदास के खिलाफ विरोध तेज, धारा 307 के तहत दर्ज हो केस
 
उन्होंने उम्मीद जताई कि जांच करते वक्त उन तथ्यों पर गौर किया जाएगा। सभा ने अमरदास की ओर से महिला पर कातिलाना हमले करने पर धारा 307 के तहत मामला दर्ज करने की मांग की। पीड़ित महिला को निशुल्क स्वास्थ्य सुविधा देने की भी मांग उठाई।

ये भी पढ़े: बड़ी खबर: अभी-अभी बॉलीवुड की इस मशहुर अभिनेत्री की दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

किसान नेता डॉ. कुलदीप तनवर ने अमरदेव की ओर से कब्जाई गई 5 बीघा 6 बिस्वा सरकारी भूमि से भी बाबा की बेदखली मांगते हुए फास्ट ट्रैक कोर्ट में जल्दी से जल्दी मामले का फैसला करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि विवादित भूमि पर अमरदास की ओर से पेड़ों के अवैध कटान के मामले में भी उस पर मुकदमा चलाया जाना चाहिए।
 
उन्होंने कहा कि बाबा के कब्जे से बरामद तेंदुए की खालों के मामले में भारतीय वन्यप्राणी संस्थान की ओर से जांच-पड़ताल पूरी की जा चुकी है, लेकिन प्रदेश सरकार की एजेंसी सीआईडी ने शुरूआत में इस मामले की जांच की थी मगर अब वह इसका चालान पेश करने से अपना पल्ला झाड़ रही है।
 
उन्होंने कहा कि कंडाघाट का पूरा पुलिस थाना बदलने के बाद सरकारी लोग अपनी नौकरी और तबादले को लेकर खौफजदा हैं। उन्होंने कंडाघाट थाने को तुरंत प्रभाव से बहाल करने भी मांग उठाई।
 
अमरदास के खिलाफ भारतीय शस्त्र अधिनियम के तहत अवैध तरीके से भारी मात्रा में तेज धारदार हथियार रखने के मामले में भी केस चलाने की मांग की है।
डॉ. तंवर ने बाबा की ओर से महिलाओं के साथ किए गए उत्पीड़न की जांच के लिए एक स्वतंत्र महिला अधिकारी को तैनात करने का सुझाव देते हुए महिला आयोग के हस्तक्षेप की मांग भी उठाई है।

Related Articles

Back to top button